24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

49 years of Kaala Sona: राजेश खन्ना की ना ने फिरोज खान का बना दिया था करियर, फिल्म का स्टाइल बना उनकी स्टाइल स्टेटमेंट

काला सोना फिल्म ने फिरोज खान को सुपरस्टार बनाया. राजेश खन्ना के इनकार के बाद यह फिल्म फिरोज को मिली और यह उनके करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुई. फिल्म के 49 साल पूरे होने पर जाने फिल्म से जुड़े दिलचस्प किस्से.

कैसे राजेश खन्ना के इनकार से मिली फिरोज खान को बड़ी पहचान

49 years of Kaala Sona: फिल्म ‘काला सोना’ हिंदी सिनेमा के इतिहास में एक यादगार फिल्म है, जिसमें एक दिलचस्प कहानी छुपी है. यह फिल्म पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ बनाई जाने वाली थी, लेकिन उनके मना करने के बाद फिरोज खान को मौका मिला और यह उनके करियर का टर्निंग पॉइंट बन गई. फिरोज खान ने इस फिल्म में अपनी काउबॉय वाली छवि से दर्शकों का दिल जीत लिया.

काउबॉय की देसी छवि

‘काला सोना’ में फिरोज खान ने काउबॉय लुक अपनाया. यह लुक क्लिंट ईस्टवुड की हॉलीवुड फिल्मों से प्रेरित था. फिल्म में फिरोज का किरदार राकेश का है, जो पॉपी सिंह नाम के विलेन की तलाश करता है. फिल्म में जिस अंदाज में काउबॉय लुक को पेश किया गया है, उसने दर्शकों पर गहरी छाप छोड़ी.

विलेन पॉपी सिंह और ‘काला सोना’ की खेती

फिल्म का मुख्य विलेन पॉपी सिंह, कोकीन का तस्कर है और वो ‘काला सोना’ यानी चरस की खेती करता है. फिल्म में राकेश का लक्ष्य है अपने पिता की मौत का बदला लेना और पॉपी सिंह को पकड़ना. कहानी में कई मोड़ आते हैं, जो फिल्म को और भी रोचक बनाते हैं.

49 Years Of Kaala Sona
49 years of kaala sona

डैनी का सिंगिंग  टैलेंट

फिल्म ‘काला सोना’ में डैनी ने आशा भोसले के साथ एक गाना भी गाया है. डैनी की गायकी की खूबी को एस डी बर्मन जैसे संगीतकारों ने भी पहचाना. डैनी का यह टैलेंट फिल्म के दर्शकों के लिए एक खास आकर्षण रहा.

राजेश खन्ना का इनकार और फिरोज खान की किस्मत

फिल्म ‘काला सोना’ का पहला ऑफर राजेश खन्ना को मिला था. लेकिन तारीखों की दिक्कतों के चलते उन्होंने इस फिल्म को टाल दिया. इसके बाद फिल्म के निर्माताओं ने फिरोज खान को साइन किया, और यही फिल्म फिरोज को सुपरस्टार का दर्जा दिलाने वाली साबित हुई.

49 साल का सफर और फिल्म की खासियत

फिल्म ‘काला सोना’ अपनी रिलीज के 49 साल पूरे कर चुकी है. आज भी फिल्म की कहानी, किरदार और इसकी काउबॉय स्टाइल चर्चा में रहती है.

Also read:बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म, जिसने पूरी इंडस्ट्री को डुबो दिया

Also read:आज भी रातों की नींद उड़ाने की ताकत रखती है, राहुल रॉय की ये फिल्म

Also read:एक अजीब विचार से बन गई यूनिवर्स की कहानी, आखिर क्या थी वो बात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें