24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एमडीएम की दयनीय स्थिति देख नाराज हुए डीएम

डीएम ने अधिकारियों को दिये कई निर्देश

जोकीहाट पहुंचकर डीएम ने विकास योजनाओं का किया निरीक्षण

फोटो-3- लाभुकों से पूछताछ करते डीएम. प्रतिनिधि, जोकीहाट

डीएम अनिल कुमार गुरुवार को जोकीहाट प्रखंड व अंचल कार्यालय पहुंचकर पदाधिकारियों के साथ बैठक के साथ ही साथ पंचायतों में चल रहे विकास योजनाओं की स्थलीय जांच की. उन्होंने बीडीओ रणवीर कुमार, सीओ नजमुल हसन, थानाध्यक्ष राजीव कुमार झा, सीडीपीओ अहमद रजा खान, एमओ मुक्ति कुमार लश्कर, मनरेगा पीओ श्रवण कुमार, बीइओ शिवनारायण सुमन सहित सभी पदाधिकारियों से पूछताछ की. इस दौरान उन्होंने उपस्थित पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये. लाभुकों को बैठे देखकर डीएम ने पूछा तो तारण पंचायत वार्ड संख्या 13 अजीम पिता औलाद हुसैन ने जमीन में रास्ता नहीं है. अंचल कार्यालय से गलत नोटिस भेज दिया गया. अंचल कार्यालय दौड़-दौड़ कर थक गया हूं. डीएम ने सीओ व थानाध्यक्ष से कहा इन समस्याओं के हल के लिए जनता दरबार नियमित हो. जनता दरबार में निष्पादित मामलों को ऑनलाइन पोर्टल पर जरूर डालें. मैं और एसपी साहब दोनों देखेंगे. किसी ने कहा कि सर जमाबंदी व दाखिल खारिज के नाम पर दौड़ाया जा रहा है. अंचल व प्रखंड का निरीक्षण के बाद डीएम ने विकास योजना पीएम आवास, शिक्षा, मनरेगा, स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा के लिये सिमरिया पहुंचे. जहां ग्रामीणों ने प्राथमिक विद्यालय जल्ला टोला भंगिया में शिक्षा व एमडीएम की दयनीय स्थिति की शिकायत डीएम से की. ग्रामीणों की शिकायत पर मौके पर उपस्थित डीइओ संजय कुमार से विद्यालय की जांच कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया. मध्य विद्यालय सिसौना कन्या के निरीक्षण में बच्चों की चल रही परीक्षा में प्रधानाध्यापक की लापरवाही सामने आया. समय बीतने के बावजूद बच्चों को कॉपी नहीं मिली थी.

दो रुपये की ओपीडी पर्ची के बदले पांच रुपये लिये जाने की शिकायत

डीएम सीधे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सह रेफरल अस्पताल जोकीहाट पहुंचे. निरीक्षण के दौरान दो रुपये के ओपीडी पर्ची के बदले पांच रुपये लिए जाने की शिकायत मिली. पर्ची काट रहे कर्मी को बुलाकर डीएम ने फटकार लगायी. हेल्थ मैनेजर प्रवीण कुमार को पर्ची काउंटर में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया. बगडहरा गांव के मालेउद्दीन ने इंज्यूरी बनाने के नाम पर तीन हजार रुपये नजराना लेने का आरोप कंपाउंडर मुजाहिद आलम पर लगाया. डीएम ने संज्ञान लेते हुए अस्पताल प्रभारी डाॅ राजाराम चौधरी को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया. लोगों ने बगैर सूचना के रेफरल प्रभारी की अनुपस्थिति की भी शिकायत डीएम से की. पीएम आवास योजना काशीबाड़ी में देखने के अलावा भंगिया टोला कुम्हिया में तालाब का निरीक्षण पीओ श्रवण कुमार व मुखिया प्रतिनिधि अख्तर की उपस्थिति में किये. डीएम ने सिमरिया भंगिया टोला में पौधारोपण किया.

——-बिजली की कुव्यवस्था से परेशान आमजनकुर्साकांटा. गुरुवार को अहले सुबह से ही भीषण गर्मी के बीच बिजली गायब रहने को लेकर प्रखंड क्षेत्र के लोग परेशान हैं. ग्रामीणों ने बताया कि हल्की बारिश हो या फिर भीषण गर्मी होते ही बिजली सुविधा बाधित हो जाती है. जबकि आए दिन बिजली विभाग कभी दो दिन तो कभी तीन दिन दिन में पूर्वाह्न 09 बजे से अपराह्न 04 बजे तक बिजली सुविधा बाधित हो जाती है. कनीय अभियंता अरविंद कुमार ने बताया कि 33 हजार में गड़बड़ी हुई है. गड़बड़ी को ठीक किया जा रहा है. शीघ्र ही बिजली सुविधा बहाल कर दिया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें