30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

HAJIPUR NEWS : शहीद जवान को हजाराें लोगों ने नम आंखों से दी विदाई

HAJIPUR NEWS : विशाखापत्तनम में एक बच्चे को बचाने के दौरान डूबने से शहीद हुए बिदुपुर थाना क्षेत्र के बाजितपुर मलाही गांव निवासी नेवी के जवान दीपक कुमार का पार्थिव शरीर गुरुवार को जैसे ही उनके पैतृक आवास पहुंचा पूरा गांव गमगीन हो गया. भारत माता की जय, शहीद दीपक अमर रहे के नारों से पूरा इलाका गुंजायमान हो गया.

बिदुपुर. विशाखापत्तनम में एक बच्चे को बचाने के दौरान डूबने से शहीद हुए बिदुपुर थाना क्षेत्र के बाजितपुर मलाही गांव निवासी नेवी के जवान दीपक कुमार का पार्थिव शरीर गुरुवार को जैसे ही उनके पैतृक आवास पहुंचा पूरा गांव गमगीन हो गया. भारत माता की जय, शहीद दीपक अमर रहे के नारों से पूरा इलाका गुंजायमान हो गया. सेना के जवानों के साथ पासवान चौक से सैकड़ों गाड़ियों के साथ पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचा. घर के दरवाजे पर काफिला रुकते ही लोगों की आंखें नम हो गयीं. पार्थिव शरीर के साथ आये आर्मी के जवानों ने सम्मान के साथ शव को वाहन से उतार कर दरवाजे पर रखा. नेवी जवान के जैसे ही तिरंगे से लिपटा पार्थिव शरीर को देखते ही शहीद की पत्नी, मां, भाई, बहन आदि चीत्कार मारकर रोने लगे. शव लेकर आये आर्मी और नेवी के अधिकारियों ने शहीद को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए सलामी दी. तत्पश्चात अंतिम संस्कार के लिए चेचर घाट के लिए रवाना हुए. अंतिम यात्रा में शामिल सैकड़ों लोग शव वाहन की अगुवाई करते और नारे लगाते हुए चेचर घाट पहुंचे. चेचर घाट पर मृतक के पुत्र और भाई ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. वहींए आर्मी के जवान उत्तम कुमार, माधव कुमार, अजित धनवार, दीपक गिरि, नीरज कुमार, प्रकाश कुमार, इंस्ट्रक्टर बबलू कुमार तथा नेवी के चंदन कुमार, नवीन कुमार, योगेश खतवार एवं रवि प्रकाश के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. जवानों ने शहीद को सशस्त्र सलामी दी. इसके बाद शहीद के पुत्र और पिता ने मुखाग्नि दी. मौके पर स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि मिलन सिंह, पूर्व जिला परिषद सीताराम सिंह, लोजपा नेता राजकुमार सिंह, मुखिया राम जतन कुमार, चेचर मुखिया प्रतिनिधि राजीव कुमार, प्रमुख प्रतिनिधि नीलमणि भक्ता के अलावा स्थानीय एवं आसपास के गांव के लोग मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें