28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Giridih News: सरिया महाविद्यालय में कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन

Giridih News: इस अवसर पर प्रेरणा कुमारी, अनु कुमारी, नेहा कुमारी, प्रियंका कुमारी, संध्या रानी, रितिका कुमारी, रीमा कुमारी, पूनम कुमारी आदि ने विभिन्न विषयों पर आधारित स्वरचित कविता का पाठ किया.

सरिया महाविद्यालय, सरिया में गुरुवार को हिंदी विभाग की ओर से स्वरचित कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो रघुनंदन हजाम एवं संचालन डॉ प्रमोद कुमार ने किया. इस अवसर पर प्रेरणा कुमारी, अनु कुमारी, नेहा कुमारी, प्रियंका कुमारी, संध्या रानी, रितिका कुमारी, रीमा कुमारी, पूनम कुमारी आदि ने विभिन्न विषयों पर आधारित स्वरचित कविता का पाठ किया. प्रो अरुण कुमार ने कविता के महत्व एवं उद्देश्यों पर चर्चा करते हुए विद्यार्थियों को कविता लिखने के लिए प्रेरित किया. डॉ प्रमोद कुमार ने भी विभिन्न रसों में काव्य पाठ किया. उन्होंने कहा कि कविता लेखन एवं पाठ करने से विद्यार्थियों की प्रतिभा में निखार तो आती ही है, साथ ही कविता के भावों से लोगों को अच्छा संदेश व समाज को नयी दिशा भी मिलती है. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में श्रोताओं एवं विद्यार्थियों का सराहनीय योगदान रहा. वहीं बीते बुधवार को हिंदी दिवस पखवाड़ा के तहत “भारत की आजादी में हिंदी की भूमिका ” विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था, जिसमें काफी संख्या में विद्यार्थियों ने भाग लिया. युवा एवं खेलकूद मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा निर्देशित ””स्वच्छता ही सेवा”” कार्यक्रम के तहत गुरुवार को सरिया कॉलेज, सरिया के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा स्वच्छता के प्रति जागरूकता के लिए विद्यार्थियों को शपथ दिलायी गयी. विद्यार्थियों को अपने आस-पास गंदगी न फैलाने और दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करने के लिए कहा गया. कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो आशीष कुमार सिंह ने कहा कि इस अभियान के तहत इसी महीने गोद लिए गए दोनों गांव में नुक्कड़ सभा एवं जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा.इस अवसर पर काफी संख्या में शिक्षक एवं विद्यार्थी उपस्थित हुए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें