30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रीमद्भागवत कथा के छठे दिन हुआ श्रीकृष्ण-रूक्मणी विवाह उत्सव

छठे दिन हुआ श्रीकृष्ण-रूक्मणी विवाह उत्सव

मुंगेर

उत्तरवाहिणी गंगा तट पर 14 सितंबर से श्रीराधा-कृष्ण प्रेम मंदिर में चल रहे श्रीमद्भागवत कथा के छठे दिन श्रीकृष्ण एवं रूक्मणी विवाह का उत्सव मनाया गया. साथ ही संध्या समय गंगा तट पर सामूहिक गंगा आरती आयोजित किया गया. इस दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही. जो पूरी तरह भक्ति में लीन दिखे.

छठे दिन कथावाचक प्रेमदास जी महराज ने भगवान श्रीकृष्ण एवं रुक्मणी का विवाह का वर्णन किया. जिसे सुन श्रद्धालु पूरी तरह मोहित नजर आये. इस दौरान भगवान श्रीकृष्ण एवं रूक्मणी विवाह की झांकी भी प्रस्तुत की गयी. जिसे देख भक्त पूरी तरह भावविभोर नजर आये. कथावाचक ने कहा कि प्रेम से भगवान को प्राप्त किया जा सकता है. भगवान प्रत्येक व्यक्ति के अंदर हैं, जिसे हम खुद के नजरों ने देख सकते हैं. वहीं मंदिर के महंत भावानंद दास ने बताया कि छठे दिन बबुआ घाट पर संध्या समय सामूहिक संध्या आरती का आयोजन किया गया. साथ ही गंगा में रहने वाली मछलियों के लिए आटे की गोलियां भी गंगा में डाली गयी. इस दौरान बबुआ घाट पर भक्तों की भारी भीड़ लगी रही. मौके पर कांता प्रसाद यादव, संजय कुमार ,रंजीत कुमार सहित अन्य मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें