28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जर्जर हालत में था गोदाम, नोटिस के बाद भी नहीं करायी गयी मरम्मत

मालीपांचघड़ा के घुसुड़ी इलाके के जेएन मुखर्जी रोड स्थित गोदाम में सो रहे जिन चार श्रमिकों की मौत हो गयी, वह गोदाम बेहद जर्जर हालत में था

गोदाम मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा निगम

संवाददाता, हावड़ा

मालीपांचघड़ा के घुसुड़ी इलाके के जेएन मुखर्जी रोड स्थित गोदाम में सो रहे जिन चार श्रमिकों की मौत हो गयी, वह गोदाम बेहद जर्जर हालत में था. करीब 100 साल पुराने इस गोदाम के मालिक को हावड़ा नगर निगम की ओर से पहले ही नोटिस थमा दिया गया था. इसके बावजूद मरम्मत कार्य नहीं कराया गया. निगम के प्रशासनिक बोर्ड के चेयरमैन डॉ सुजय चक्रवर्ती ने बताया कि चेतावनी देने के बावजूद गोदाम मालिक ने कुछ नहीं किया और उसकी लापरवाही के चलते एक बड़ा हादसा हो गया. निगम गोदाम मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा. इस घटना के लिए गोदाम मालिक जिम्मेदार है. डॉ चक्रवर्ती ने कहा कि निगम की ओर से 100 से अधिक जर्जर इमारतों को चिह्नित कर नोटिस भेजा गया है, लेकिन लोग समझने के लिए तैयार नहीं हैं. उन्होंने कहा कि कई मामलों में कानूनी जटिलताओं के कारण उचित कार्रवाई नहीं हो पाती है.

जानकारी के अनुसार, जेएन मुखर्जी रोड के फूलतला स्थित 12 कट्ठा जमीन पर कई गोदाम हैं. इन्हें किराये पर दिया गया है. यहीं पर एक दो मंजिला गोदाम है. नौ श्रमिक जहां सो रहे थे, वह गोदाम ग्राउंड फ्लोर में है. इसे प्रवीण टिबेड़वाल ने किराये पर लिया है.

पहले तले पर स्थित गोदाम को सोनू गुप्ता ने किराये पर लिया है. बताया जा रहा है कि पहले तल पर स्थित गोदाम में भारी मात्रा में सामान रखा हुआ था, जिसका वजन इतना अधिक था कि छत का एक हिस्सा गिर गया. मलबे में दबने से ग्राउंड फ्लोर में सो रहे चार श्रमिकों की मौत हो गयी. हावड़ा नगर निगम के साथ पुलिस भी घटना की जांच में जुट गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें