28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi news : राष्ट्रपति के रांची आगमन को लेकर ट्रैफिक रूट में किया गया बदलाव

राजधानी के सभी प्रवेश मार्गों में सुबह 8:00 बजे से दिन के 12:30 बजे तक सभी मालवाहक वाहनों, बस व सवारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा.

रांची. राष्ट्रपति के रांची दौरे को लेकर 20 सितंबर को भी सुबह 9:00 से 12:00 बजे तक अरगोड़ा चौक से कडरू पुल होते हुए मेकन चौक तक सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. वहीं, राजधानी के सभी प्रवेश मार्गों में सुबह 8:00 बजे से दिन के 12:30 बजे तक सभी मालवाहक वाहनों, बस व सवारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. कार्यक्रम में भाग लेने वाले वाहनों एवं इमरजेंसी सेवा वाले वाहनों को छोड़ कर दुर्गा सोरेन चौक से लेकर रामपुर चौक, रिंग रोड तक बड़े वाहनों, बस व सवारी वाहनों का प्रवेश और परिचालन पूरी तरह से वर्जित रहेगा. सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक नामकुम चौक, सदाबहार चौक, घाघरा रोड होते हुए जैप-वन के कमांडेंट आवास चौक तक सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश और परिचालन वर्जित रहेगा. जमशेदपुर व बुंडू की ओर से आनेवाले सभी प्रकार के वाहन रिंग रोड से दाहिने लेकर टाटीसिलवे होते हुए शहर में प्रवेश करेंगे. रांची से जमशेदपुर की ओर जानेवाले सभी प्रकार के वाहन दुर्गा सोरेन चौक से दाहिने लेकर टाटीसिलवे होते हुए रिंग रोड के रास्ते गंतव्य तक जायेंगे.

कार्यक्रम स्थल छावनी में तब्दील

नामकुम स्थित राष्ट्रीय कृषि उच्चतर प्रसंस्करण संस्थान (निसा) में कार्यक्रम को लेकर पूरे क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. राष्ट्रपति के आने व जानेवाले रूट में पड़ने वाले रास्तों के सभी इंट्री प्वाइंट पर घेराबंदी की गयी है व पुलिस बल की तैनाती की गयी है. मुख्य कार्यक्रम स्थल के आसपास की सभी इमारतों को पर्दों से ढंक दिया गया है. संस्थान में प्रवेश के लिए अलग-अलग दरवाजे बनाये गये हैं. मुख्य गेट से राष्ट्रपति, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, केंद्रीय कृषि मंत्री एवं अन्य विशिष्ट अतिथियों का प्रवेश होगा. वहीं, अन्य अतिथियों एवं किसानों के लिए अलग गेट बनाया गया है. जिला प्रशासन एवं संस्थान द्वारा जारी पास के बिना किसी की इंट्री नहीं होगी. मुख्य मंच के सामने वीवीआइपी, वीआइपी एवं मीडिया कर्मियों की गैलरी बनायी गयी है.

तीन चरणों में होगा कार्यक्रम

राष्ट्रपति का संस्थान में कार्यक्रम तीन चरणों में होगा. सुबह 10:40 बजे संस्थान में आगमन होगा. सबसे पहले एक पेड़ मां के नाम के तहत पौधारोपण, उसके बाद संस्थान के वर्तमान एवं पूर्व वैज्ञानिकों के साथ परिचर्चा होगी. इसके बाद 11:10 बजे राष्ट्रपति मुख्य कार्यक्रम में शामिल होंगी. 12:15 बजे उनका प्रस्थान होगा. इस अवसर पर संस्थान के शताब्दी स्मारक के रूप में माय स्टांप समेत तीन पुस्तकों का लोकार्पण एवं चार एमओयू होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें