28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BOKARO NEWS : सीटीपीएस में सप्लाई मजदूरों का आमरण अनशन शुरू

BOKARO NEWS : विभिन्न मांगों को लेकर चंद्रपुरा थर्मल पावर प्लांट के मुख्य द्वार पर गुरुवार से सप्लाई मजदूरों ने अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू किया.

BOKARO NEWS :

विभिन्न मांगों को लेकर चंद्रपुरा थर्मल पावर प्लांट के मुख्य द्वार पर गुरुवार से सप्लाई मजदूरों का अनिश्चितकालीन आमरण अनशन आंदोलन डीवीसी ठीकेदार मजदूर संघ के बैनर तले शुरू हो गया. सप्लाई मजदूर मो. आजाद हुसैन, मो. निजामुद्दीन खान, जसविंदर सिंह, सोमर महतो, लाल बहादुर यादव, तरुण कुमार, राजू गुप्ता अनशन पर रहे. संघ के सचिव राजेंद्र ठाकुर ने कहा कि मांगों को लेकर एक सप्ताह पूर्व स्थानीय प्रबंधन के साथ वार्ता हुई थी, मगर अब तक ना तो स्थानीय मांगों पर कोई पहल हुई और ना ही मुख्यालय से जुड़ी मांगों पर संबंधित अधिकारियों से वार्ता का समय मिला है. जबकि संघ के अध्यक्ष अखिलेश महतो उर्फ राजू ने स्थानीय प्रबंधन से स्पष्ट कहा था कि एक सप्ताह के अंदर मांगों पर मुख्यालय प्रबंधन के साथ वार्ता करायी जाये.

श्री ठाकुर ने कहा कि प्रबंधन मांगों पर गंभीर नहीं है, इसलिए आंदोलन आगे चलता रहेगा. आंदोलन में झामुमो के जदू महतो, सुभाष महतो, संघ के कार्यकारी अध्यक्ष खेमचंद महतो, कोषाध्यक्ष साबिर हुसैन सहित बोधी महतो, योगेंद्र प्रसाद, मो. समशुद्दीन, शंकर दयाल महतो, जयलाल महतो, राजेश विश्वकर्मा, कैलाश महतो, विपिन सिंह, लालजी महतो, सरजू गोप, विक्रम, गणेश महतो, रामदास, एसइ अंजुम, सुरेश ठाकुर, राज सिंह समेत कई सप्लाई मजदूर शामिल थे.

मांगों को जायज बताया :

देर शाम डीवीसी ठेकेदार मजदूर संघ के अध्यक्ष सह मंत्री बेबी देवी के पुत्र अखिलेश महतो उर्फ राजू महतो पहुंचे और अनशन पर बैठे मजदूरों का हाल-चाल लिया. उन्होंने मजदूरों के आंदोलन को जायज बताया और प्रबंधन से उनकी मांगों को जल्द पूरा करने की बात कही.

पिछले सप्ताह भी हुआ था आंदोलन :

पिछले सप्ताह सोमवार से गुरुवार तक मजदूर धरना प्रदर्शन व टूल डाउन आंदोलन कर चुके हैं. स्थानीय प्रबंधन के साथ हुई वार्ता के बाद आंदोलन को वापस लिया गया था. इधर, गुरुवार को आंदोलन को लेकर सप्लाई मजदूर प्लांट नहीं गये. वे दिन भर अनशन सथल पर बैठे रहे. इधर, सीटीपीएस के प्रबंधक (एचआर) परविंदर कुमार ने संघ के अध्यक्ष व सचिव को भेजे गये पत्र में कहा है कि मांगों को लेकर मुख्यालय प्रबंधन को लिखा गया है. उच्च अधिकारियों से वार्ता का समय लिया जा रहा है. शाम को अनशन स्थल पर चंद्रपुरा थाना प्रभारी अमन कुमार भी पहुंचे व सप्लाई मजदूरों से बात की. मजदूरों ने कहा कि स्थानीय स्तर के मांगों के अलावा मुख्यालय स्तर के मांगों पर पहल करने का आश्वासन प्रबंधन ने दिया था, मगर अब तक कोई सकारात्मक पहल नहीं हुई है, जिस कारण मजदूर आंदोलन में हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें