28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BOKARO NEWS : चार स्लरी मजदूरों के नियोजन पर बनी सहमति

BOKARO NEWS : झाकोमयू व सीसीएल कथारा क्षेत्र के महाप्रबंधक के बीच बुधवार की देर शाम हुई वार्ता में चिह्नित चार स्लरी मजदूरों के नियोजन पर सहमति बनी.

BOKARO NEWS :

सीसीएल कथारा प्रक्षेत्र अंतर्गत स्वांग वाशरी में स्लरी मजदूरों के नौकरी के मामले में झारखंड कोलियरी मजदूर यूनियन और सीसीएल कथारा जीएम के बीच अतिथि गृह में बुधवार की देर शाम वार्ता हुई. वार्ता में झारखंड राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद महतो मुख्य रूप से उपस्थित थे. वार्ता में प्रथम चरण में न्यायालय से मिले आदेश पर चार मजदूरों को नियोजन दिये जाने पर सहमति बनी. उसके बाद दूसरे चरण में नियोजन की प्रक्रिया जारी की जायेगी. बता दें की फर्जी नौकरी के मामले में सही मजदूरों को नौकरी देने की मांग क़ो लेकर यूनियन ने आगामी 20 सितंबर को जीएम कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना देने की घोषणा की थी. इसके बाद प्रबंधन ने यूनियन प्रतिनिधियों को वार्ता के लिए आमंत्रित किया. सीजीआइटी नंबर 1 धनबाद के अवार्डी मजदूरों को नियोजन देने की मांग को लेकर जीएम संजय कुमार से वार्ता हुई. इसमें पूर्व विधायक श्री महतो ने स्पष्ट कहा कि ट्रिब्यूनल से चिह्नित मजदूरों को प्रबंधन शीघ्र नियोजन दे, वर्षों की लड़ाई के बाद कोल वाशरी में कार्यरत कोल स्लरी की देखरेख और उपयोग में लाने वाले मजदूरों को न्याय मिला है. इसलिए अब चिह्नित मजदूरों को नियोजन देने में कोई देरी नहीं होनी चाहिए. श्री महतो ने बताया कि कोल स्लरी की देखरेख और उपयोग में लाने वाले दर्जनों मजदूर नियमित होने की आस में थे, लेकिन जालसाली से इनकी जगह दूसरे लोगों को नियमित करवा दिया गया. कोर्ट से न्याय मिलने के बाद सही मजदूरों को ट्रिब्यूनल से भी न्याय मिलना शुरू हुआ और प्रथम फेज में चार सही मजदूरों की शिनाख्त हो चुकी है, जिन्हें शीघ्र नियोजन देने पर जीएम ने वार्ता में सहमति दे दी है. जीएम ने चिह्नित चारों मजदूरों को दस्तावेज जमा करने को कहा है. इसके बाद शीघ्र ही नियोजन दे दिया जायेगा. इस दौरान लोगों ने पूर्व विधायक श्री महतो का स्वागत व अभिनंदन किया. वार्ता में क्षेत्रीय सचिव इकबाल अहमद, संयुक्त सचिव सह स्वांग वाशरी के शाखा सचिव मुमताज आलम के अलावा अरविंद सिन्हा, बेनी केवट, मनवा देवी, शिवराम निषाद ,महेश रजक आदि दर्जनों मजदूर उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें