30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Amit Shah In Jharkhand : गृह मंत्री अमित शाह भोगनाडीह में सिदो-कान्हू के वंशजों से करेंगे मुलाकात, देखें मिनट-मिनट का कार्यक्रम

गृहमंत्री अमित शाह आज झारखंड आने वाले हैं. इस दौरान अमित शाह साहिबगंज के भोगनाडीह में सिदो-कान्हू के वंशजों से मुलाकात करेंगे और उन्हें सम्मानित करेंगे.

Amit Shah In Jharkhand : केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह वीर शहीद सिदो-कान्हू की जन्मस्थली बरहेट विधानसभा क्षेत्र भोगनाडीह शुक्रवार को पहुंचेंगे. वे यहां बीएसएफ के विशेष हेलीकॉप्टर से पूर्वाह्न 11:50 बजे पहुंचेंगे. उसके बाद सिदो-कान्हू पार्क में स्थित सिदो, कान्हू, फूलो, झानो, चांद, भैरव की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन करेंगे. उसके बाद सिदो-कान्हू के वंशज परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात कर उन्हें वस्त्र देकर सम्मानित करेंगे तथा उनकी शुभकामनाएं प्राप्त करने के बाद झारखंड के लिए परिवर्तन रथ को रवाना करेंगे.

बीएसएफ के विशेष विमान से पहुंचेंगे साहिबगंज

उसके बाद वे 12:30 बजे बीएसएफ के विशेष हेलीकॉप्टर से साहिबगंज पुलिस लाइन कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हो जायेंगे. हेलीपेड पर उनका स्वागत स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किया जायेगा. पूरे कार्यक्रम को लेकर बरहेट विधानसभा प्रभारी कुशमाकर तिवारी ने बताया कि 40 मिनट तक गृह मंत्री भोगनाडीह की धरती पर रहेंगे. इसे लेकर सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है.

बीजेपी ने इन नेताओं को लगाया है ड्यूटी पर

बरहेट के कार्यक्रम को लेकर भाजपा की ओर से पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष रेणुका मुर्मू भाजपा के पूर्व महामंत्री कुशमाकर तिवारी, साइमन माल्टो तथा गामलिया हेंब्रम को लगाया गया है. भाजपा जिला अध्यक्ष उज्ज्वल मंडल ने बताया कि उक्त कार्यक्रम में दो हेलीकॉप्टर से सभी नेता बरहेट प्रखंड के शहीद ग्राम भोगनाडीह पहुंचेंगे. वहां के कार्यक्रम के समापन के बाद दोनों हेलीकॉप्टर से सभी नेता साहिबगंज के कार्यक्रम के लिए रवाना हो जाएंगे. साहिबगंज में 12:55 बजे गृह मंत्री का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन के मैदान में लैंड करेगा.

बीएसएफ का हेलीकॉप्टर ने किया मॉक ड्रिल

आज आयोजित होने वाले भारत के गृह मंत्री अमित शाह की परिवर्तन रैली कार्यक्रम को लेकर बीएसएफ का हेलीकॉप्टर के द्वारा मॉक ड्रिल कार्यक्रम कराया गया. मॉक ड्रिल के तहत बीएसएफ का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन मैदान उतरा और केवल 10 मिनट रुक कर तुरंत उड़ान भर लिया.

गृहमंत्री का टाईम टू टाईम

गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को 11:10 पर देवघर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद 11:50 में देवघर से भोगनाडी के लिए रवाना होंगे. 12:00 दोपहर भोगनाडी पहुंचने के बाद 15 मिनट तक कार्यक्रम के बाद 12:30 में भोगनाडीह से साहिबगंज हेलीकॉप्टर रवाना होगी जो 12:45 में साहिबगंज पुलिस लाइन ग्राउंड पहुंच जाएगी. 1:00 बजे से लेकर 1:45 तक अमित शाह संथाल परगना परिवर्तन यात्रा के संबंध में लोगों को संबोधित करेंगे और परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे. सभा होने के बाद 1:55 में पुनः पुलिस लाइन ग्राउंड पहुंचेंगे जहां से 2:00 बजे उनका हेलीकॉप्टर गिरिडीह के लिए रवाना हो जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें