30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

YouTube Channel Hacked : सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक, अमेरिकी क्रिप्टोकरेंसी का ऐड नजर आया

Youtube Hack : सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक हो गया. इसपर अमेरिकी क्रिप्टोकरेंसी का ऐड नजर आने लगा.

YouTube Channel Hacked : भारत के सर्वोच्च न्यायालय यानी सुप्रीम कोर्ट के YouTube चैनल को हैक कर लिया गया और उस पर XRP को बढ़ावा देने वाले वीडियो दिखाए जाने लगे. यह अमेरिका स्थित कंपनी रिपल लैब्स द्वारा विकसित एक क्रिप्टोकरेंसी है. शीर्ष न्यायालय इस चैनल का उपयोग संविधान पीठ के समक्ष सूचीबद्ध मामलों और जनहित से जुड़े मामलों की सुनवाई के लिए करता है. शीर्ष अदालत ने 2018 में संविधान पीठ के समक्ष सभी मामलों की सुनवाई का सीधा प्रसारण करने का निर्णय लिया था.

जानकारी के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब चैनल पर अपलोड पिछली सुनवाई के वीडियो को हैकर्स ने प्राइवेट कर दिया. इसके बाद ‘ब्रैड गारलिंगहाउस: रिपल रिस्पॉन्ड्स टू द एसईसी $2 बिलियन फाइन! एक्सआरपी प्राइस प्रीडिक्शन’ शीर्षक वाला एक ब्लैंक वीडियो वर्तमान में हैक किए गए चैनल पर लाइव किया गया.

Read Also : Women Safety in India : ‘निर्भया’ का केस लड़ने वाली वकील सीमा ने कहा- बेटियों के लिए बेटों को पढ़ाना होगा

यूट्यूब चैनल शुक्रवार को ‘हैक’ हो गया और उसपर अमेरिकी कंपनी ‘रिपल लैब्स’ निर्मित ‘क्रिप्टोकरंसी’ के प्रचार वाला एक वीडियो दिखाई देने लगा. हालांकि वीडियो को खोलने पर उसपर कुछ दिखाई नहीं दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें