28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Veer Zaara 100 Crore: 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई एसआरके और प्रीति की एवर्ग्रीन लव स्टोरी

वीर जारा ने अपनी री-रिलीज के साथ बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. शाहरुख-प्रीति की जोड़ी आज भी दर्शकों का दिल जीत रही है.

वीर जारा की यादगार वापसी

Veer Zaara 100 Crore: शाहरुख खान और प्रीति जिंटा की रोमांटिक फिल्म वीर जारा ने एक बार फिर से बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिखाया है. यह फिल्म 2004 में रिलीज हुई थी और अब कई सालों बाद इसकी री-रिलीज ने इसे 100 करोड़ क्लब में पहुंचा दिया है. यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी धूम मचाई थी. अपने रिलीज के समय फिल्म ने 43 करोड़ की नेट कमाई की थी और अब नई रिलीज के साथ यह आंकड़ा 102.60 करोड़ तक पहुंच गया है.

री-रिलीज के दौरान क्या हुआ?

वीर जारा को कई बार फिर से थिएटर में दिखाया गया है. 2005 से लेकर 2023 तक, इस फिल्म ने लगभग 2.50 करोड़ की अतिरिक्त कमाई की. खासकर फरवरी 2023 में इसकी री-रिलीज ने 0.30 करोड़ का अच्छा आंकड़ा जोड़ा. 2023 की हालिया रिलीज में भी इस फिल्म ने 1.80 करोड़ कमाए हैं. यह दिखाता है कि शाहरुख खान और प्रीति जिंटा की इस जोड़ी को आज भी दर्शकों का प्यार मिल रहा है. फिल्म की री-रिलीज ने इसे एक नए मुकाम पर पहुंचा दिया है और इसकी कमाई लगातार बढ़ रही है.

फिल्म की मुख्य बातें और सफलता

वीर जारा केवल एक रोमांटिक फिल्म नहीं थी, बल्कि इसके संगीत और निर्देशन ने इसे और खास बना दिया था. शाहरुख खान और प्रीति जिंटा के साथ-साथ अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी जैसे बड़े कलाकारों ने इसमें बेहतरीन एक्टिंग किया. फिल्म के गाने आज भी लोगों के दिलों में बसे हुए हैं. यही कारण है कि 20 साल बाद भी, यह फिल्म दर्शकों के बीच इतनी लोकप्रिय है.

Veer Zaara 100 Crore
Veer zaara 100 crore: 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई एसआरके और प्रीति की एवर्ग्रीन लव स्टोरी 2

100 करोड़ क्लब में वीर जारा

फिल्म ने अपनी मूल रिलीज में 1.33 करोड़ से अधिक दर्शकों को थिएटर में खींचा था और इसे भारत में सुपरहिट घोषित किया गया था. अब, री-रिलीज के बाद यह फिल्म 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है. इसकी कुल कमाई 102.60 करोड़ तक पहुंच गई है और यह अब भी नए रिकॉर्ड्स बना रही है.

फिल्म की खासियत और यादगार म्यूजिक

इस फिल्म की सबसे बड़ी खासियत इसका म्यूजिक था. गाने जैसे “तेरे लिए” और “मैं यहां हूं” आज भी लोगों की पसंद बने हुए हैं. फिल्म का रोमांस और इसके इमोशंस ने इसे एक अलग ही लेवल पर पहुंचा दिया है. यश चोपड़ा का निर्देशन और शाहरुख-प्रीति की जोड़ी ने इसे हमेशा के लिए अमर कर दिया है.

Also read:कड़ी टक्कर के बावजूद, 20 साल बाद भी इस क्लासिक फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका

Also read:वीर जारा की शबो से लेकर शर्मा जी की बेटी की किरण तक…. एक्टिंग की पावर हाउस और दमदार आवाज वाली दिव्या दत्ता का बॉलीवुड का सफर

Also read:ईद 2026 पर किया बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान और रणबीर कपूर की होगी टक्कर, जानें डिटेल्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें