28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Flood: भागलपुर में बाढ़ के बीच बड़ा हादसा, 25 लोगों से भरी नाव पलटी, एक बच्चा लापता

Bihar Flood: भागलपुर के बैरिया में नाव पलटने की खबर की जांच करने पहुंचे अंचलकर्मियों के सामने ही 25 लोगों से भरी नाव पलट गई. नाव पलटते ही अफरा-तफरी मच गई, लोग चारों तरफ से भागने लगे. एक घंटे पहले इसी जगह पर 5 लोगों से भरी नाव पलट गई थी.

Bihar Flood भागलपुर के नाथनगर में शुक्रवार को बड़ा नाव हादसा हो गया. यहां अचानक आई बाढ़ के बाद लोग जल्दबाजी में अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर नाव से जाने लगे. इसी दौरान अजमेरीपुर बैरिया में पांच लोगों और बकरियों से भरी एक छोटी नाव जमुनिया नदी की तेज धार में बह गई. नाव पर सवार लोग किसी तरह अपनी जान बचाकर बाहर निकल आए, लेकिन नाव में सवार चार बकरियों की मौत हो गई.

25 लोगों से भरी नाव पलटी

घटना की जानकारी मिलने के बाद अंचल कार्यालय के कर्मी, स्थानीय लोग और जनप्रतिनिधि नाव से मौके का मुआयना करने पहुंचे. तभी, सभी की आंखों के सामने 25 लोगों से भरी एक और नाव उसी स्थान पर तेज धार में पलट गई. नाव पलटते ही अफरातफरी मच गई और लोग जोर-जोर से चिल्लाते हुए अपनी जान बचाने की गुहार लगाने लगे. डूब रहे लोगों ने किसी तरह पास के बबूल के पेड़ की टहनी पकड़कर अपनी जान बचाई.

सात साल का बच्चा लापता

इसी बीच, स्थानीय लोग बड़ी संख्या में नाव लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और डूब रहे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला. इस हादसे में बैरिया के अनिल साह का सात साल का बच्चा लापता हो गया, जिसे ढूंढने के लिए ग्रामीण घंटों से मेहनत कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उसका कोई पता नहीं चल पाया है.

इसे भी पढ़ें: Bihar Land Survey: ऑनलाइन खतियान डाउनलोड करना बना चुनौती, जानिए क्यों है जरूरी

ग्रामीणों ने डूबते लोगों को बचाया

घटनास्थल पर ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत के बाद रस्सी और नाव की मदद से डूबते लोगों को बचाया. डूबे हुए नावों को भी ग्रामीणों ने बाहर निकाल लिया है. हादसे में लापता बच्चे के परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है, और परिजन दहाड़ मारकर उसे खोजने की गुहार लगा रहे हैं. स्थानीय लोग लगातार बच्चे को खोजने के प्रयास में जुटे हुए हैं, लेकिन सफलता नहीं मिली है.

इस वीडियो को भी देखें: बाढ़ में चचरी पुल के भरोसे बिहार का ये गांव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें