28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Full Hand Mehndi Design: हर त्योहार पर आपकी हाथों की शोभा बढ़ाएंगे ये मेहंदी डिजाइन

Full Hand Mehndi Design: फैशन में चाहे कितने भी नए प्रकार के डिजाइन क्यों ना आ जाए, लेकिन पारंपरिक फुल हैन्ड मेहंदी डिजाइन का स्थान, ये नए डिजाइन कभी नहीं ले सकते हैं. इस लेख में आपको कुछ ऐसे ही फुल हैन्ड मेहंदी डिजाइन दिए जा रहे हैं, जो हाथों की शोभा को और बढ़ा देते हैं.

Full Hand Mehndi Design: आस-पास हो रहे है हर बदलाव में फैशन में होने वाला बदलाव भी आसानी से देखा जा सकता है. यह बदलाव कपड़ों से लेकर हेयर स्टाइल के फैशन में भी देखा जा सकता है. मेहंदी का फैशन भी इस बदलाव से नहीं बच पाया है और मेहंदी के डिजाइन में आने वाले नए परिवर्तन इस बात का प्रमाण भी प्रस्तुत करते हैं, लेकिन इस बात में दो राय नहीं है कि फैशन में होने वाला बदलाव कभी-भी पारंपरिकता की बराबरी नहीं कर सकता है और ऐसा मेहंदी डिजाइन के संबंध में भी देखा जा सकता है. फैशन में चाहे कितने भी नए प्रकार के डिजाइन क्यों ना आ जाए, लेकिन पारंपरिक फुल हैन्ड मेहंदी डिजाइन का स्थान, ये नए डिजाइन कभी नहीं ले सकते हैं. इस लेख में आपको कुछ ऐसे ही फुल हैन्ड मेहंदी डिजाइन दिए जा रहे हैं, जो हाथों की शोभा को और बढ़ा देते हैं.

फ्लोरल डिजाइन मेहंदी

Istockphoto 531276053 612X612 1
Credit-istock
Istockphoto 1710919121 612X612 2
Credit-istock

फ्लोरल डिजाइन की मेहंदी हमेशा से ही ट्रेंड में रहती है, क्योंकि फ्लोरल डिजाइन की प्रेरणा प्रकृति से ली जाती है. खासकर इस प्रकार के डिजाइन की प्रेरणा फूल और पत्तियों के डिजाइन से ली जाती है. फ्लोरल डिजाइन की मेहंदी त्योहारों के अवसरों पर ज्यादा पसंद की जाती है.

Also read: Parenting Tips: बच्चों को संस्कारी बनाएंगे, ये पुराने पेरेन्टिंग के तरीके

Also read: Vastu Tips: धन की वर्षा कराएंगे ये वास्तु उपाय, पैसों की समस्या होगी दूर

अरेबियन मेहंदी

Istockphoto 508627401 612X612 1
Credit-istock
Istockphoto 1358965113 612X612 1
Credit-istock

अगर आपको फुल हैन्ड की मेहंदी लगाना पसंद है, लेकिन आप कुछ नया ट्राइ करना चाहते हैं, तो अरेबियन डिजाइन की मेहंदी आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकती है. यह हाथों को आधा कवर करती है, लेकिन इसकी सुंदरता देखने लायक होती है.

यूनिक मेहंदी डिजाइन

Istockphoto 483134020 612X612 1
Credit-istock
Istockphoto 1142794047 612X612 1
Credit-istock

अगर आप किसी ऐसी डिजाइन की तलाश में है जो पारंपरिक और यूनिक दोनों हो तो इस प्रकार की मेहंदी आपके लिए सही रहेगी. इस प्रकार के मेहंदी डिजाइन ट्रेंड में हैं और फैशन को भी फॉलो करते हैं.

Also read: Viral Video: मार्क जुकरबर्ग को जॉन सीना ने मारे मुक्के, जानिए क्या है वाइयल वीडियो का सच

Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें