26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Beauty Tips: बेदाग खूबसूरती की रखते हैं चाहत? सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये चीजें

Tips for beautiful skin: अगर आप एक खूबसूरत और बेदाग त्वचा की चाहत रखते हैं तो ऐसे में आपको रात के समय अपनी स्किन केयर रूटीन में इन आदतों को शामिल करना चाहिए.

Night Time Skincare Routine: आज के समय में हमारी जिंदगी काफी भागदौड़ भरी हो गयी है. खुद के लिए समय निकाल पाना लगभग असंभव हो गया है. इस भागदौड़ भरी जिंदगी में अगर किसी चीज पर सबसे ज्यादा असर पड़ रहा है तो वह है हमारी स्किन या फिर चेहरे पर. तेज धूप, धूल, मिट्टी और प्रदुषण की वजह से हमारा चेहरा उसकी रंगत और चमक को धीरे-धीरे खोती चली जाती है. सही तरीके से देखभाल न होने की वजह से हमें पिंपल्स, रिंकल्स और ड्राइनेस जैसी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. आज की यह आर्टिकल उन लोगों के लिए काफी काम की होने वाली है जो इस भागदौड़ भरी जिंदगी में भी अपने चेहरे की रौनक को बरकरार रखना चाहते हैं और स्किन से जुड़ी सभी तरह की परेशानियों से दूर रहना चाहते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी हेल्दी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें हर रात आपको सोने से पहले अपनी स्किन पर अप्लाई करनी चाहिए. तो चलिए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं.

एलोवेरा है फायदेमंद

आपकी स्किन के लिए एलोवेरा के अनगिनत फायदे होते हैं. यह आपकी स्किन को अंदर से पोषण देता है. अगर आप अपनी स्किन क्वालिटी को बेहतर बनाना चाहते हैं तो आपको रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर अच्छी तरह से एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर मसाज करना चाहिए. ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लोइंग बनेगी.

Also Read: Beauty Tips: रोजाना करती हैं लिपस्टिक का इस्तेमाल? पहले जान लें होंठों को होने वाले नुकसान

Also Read: Beauty Tips: सुबह की गयी ये गलतियां बना देती है आपके चेहरे को बेजान, आज ही करें सुधार

कच्चे दूध का जादू

अगर आप अपनी स्किन क्वालिटी को बेहतर बनाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको रात को सोने से पहले अपनी स्किन पर कच्चे दूध का इस्तेमाल करना चाहिए. कच्चे दूध को रातभर अपने चेहरे पर लगाकर छोड़ दें और सुबह अच्छी तरह से धो लें.

कोकोनट ऑइल

अगर आप ड्राई स्किन और दाग धब्बों से परेशान हैं तो ऐसे में नारियल का तेल आपके लिए काफी ज्यादा मददगार साबित हो सकता है. सोने से पहले नारियल तेल की सिर्फ दो बूंद आपको इस तरह की हर समस्या से छुटकारा दिला सकती है. ऐसा करने से आपकी स्किन अंदर से मॉइस्चराइज्ड रहती है और ग्लोइंग बनी रहती है. नारियल तेल के नियमित इस्तेमाल से आपके चेहरे से दाग-धब्बे भी दूर हो जाते हैं.

Also Read: Beauty Tips: आपकी स्किन के लिए वरदान है जीरा वाटर, जानें इसे पीने के फायदे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें