26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DA Hike: झारखंड के सरकारी कर्मचारियों की हेमंत सोरेन ने करा दी मौज, 16 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता

DA Hike: हेमंत सोरेन की सरकार ने झारखंड के सरकारी कर्मचारियों की मौज करा दी है. त्योहारों से पहले सरकार ने महंगाई भत्ता में 16 फीसदी की वृद्धि कर दी है.

DA Hike|7th Pay Commission|Jharkhand Cabinet Decision: झारखंड के सरकारी कर्चमारियों एवं पेंशनभोगियों के लिए बहुत बड़ी खबर आई है. हेमंत सोरेन की सरकार ने राज्य सरकार के पेंशनधारियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों के साथ-साथ सरकारी कर्मचारियों के लिए भी बड़ी घोषणा कर दी है. कैबिनेट की बैठक में 36 फैसलों को मंजूरी दी गई. इसमें 2 फैसले सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स से जुड़े हैं.

हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में प्रोजेक्ट भवन में हुई कैबिनेट की बैठक

रांची के धुर्वा स्थित प्रोजेक्ट भवन में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में शुक्रवार को झारखंड कैबिनेट की बैठक हुई. इस बैठक में सरकार ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए बड़ा फैसला किया. त्योहारी सीजन से पहले सरकार ने एक ऐसी घोषणा कर दी है, जिससे सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारियों की मौज हो जाएगी.

1 जनवरी 2024 से मिलेगा महंगाई भत्ता और महंगाई राहत का लाभ

जी हां, हेमंत सोरेन सरकार ने झारखंड के सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में और पेंशनधारियों एवं पारिवारिक पेंशनभोगियों के अपुनरीक्षित वेतनमान में वृद्धि करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. पेंशनधारियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों को इसका लाभ 1 जनवरी 2024 से ही मिलेगा.

पेंशनभोगियों की महंगाई राहत 230% से बढ़कर 239% हुई

झारखंड की कैबिनेट सचिव वंदना दादेल ने कैबिनेट में हुए फैसलों की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार के पेंशनधारियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों को अपुनरीक्षित वेतनमान में महंगाई राहत की दरों में वृद्धि कर दी गई है. पहले 230 प्रतिशत महंगाई राहत मिलती थी, इसे बढ़ाकर अब 239 प्रतिशत कर दिया गया है.

सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 16 फीसदी की वृद्धि

कैबिनेट सचिव ने यह भी बताया कि राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में भी वृद्धि करने के फैसले को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है. महंगाई भत्ता में वृद्धि भी 1 जनवरी 2024 से ही लागू होगी. सरकार ने महंगाई भत्ता को 427 प्रतिशत से बढ़ाकर 443 प्रतिशत कर दिया है.

Also Read

DA Hike News: झारखंड के सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, हेमंत सोरेन सरकार ने इतना बढ़ा दिया महंगाई भत्ता

Jharkhand Cabinet: अग्निवीरों पर हेमंत सोरेन का बड़ा फैसला, शहीदों के आश्रित को सरकारी नौकरी

हेमंत सोरेन ने झारखंड 39.44 लाख लोगों को दी बड़ी खुशखबरी, बिजली बिल कर दिया माफ

Jharkhand Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें