29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गलत करने वालों पर होगी कार्रवाई : डीएम

नवादा न्यूज : वैज्ञानिक व तकनीकी जांच के माध्यम से भी अपराधियों पर कार्रवाई के लिए चल रहा काम

नवादा न्यूज : वैज्ञानिक व तकनीकी जांच के माध्यम से भी अपराधियों पर कार्रवाई के लिए चल रहा काम

नवादा कार्यालय.

महादलित बस्ती में आगजनी की घटना के बाद प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई कर स्थिति को सामान्य बनाने का प्रयास किया. इसमें दोषी लोगों को पकड़ा जा रहा है. और सभी जरूरी कार्रवाई की जा रही है. यह बातें डीएम आशुतोष कुमार वर्मा ने कहीं. कहा, जांच एफएसएल की टीम कर रही है, इसमें जो भी दोषी होंगे, उन पर कार्रवाई होगी. नामजद आरोपितों में से मुख्य आरोपित सहित 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. विकास कार्यों को गति देने के लिए जरूरी है कि शांति व्यवस्था बहाल हो, इसके लिए प्रशासन लगातार काम कर रहा है. एसपी अभिनव धीमान ने बताया कि घटना के बाद रातभर छापेमारी करके 28 में से 15 नामजद आरोपितों को गिरफ्तार किया गया. देसी कट्टा और अन्य सामान भी बरामद हुआ है. पुलिस आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. आठ-आठ घंटे के शिफ्ट में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात हैं. बीएमपी नवादा के अलावे जमुई और दूसरे जिले के भी जवानों की तैनाती की जा रही है. डीएसपी स्तर के अधिकारी तैनात हैं. डीएम ने कहा कि कोई भी भू-मफिया तिड़कम करने से बाज नहीं आये, तो प्रशासन किसी अपराधी को नहीं बख्शेगा. उन्होंने कहा कि प्रशासन में सभी अधिकारियों को भूमि विवाद संबंधित मामलों को निबटारा करने के लिए निर्देश दिये गये हैं. जो भी जरूरी होगा, वह कदम उठाया जायेगा.

मुफस्सिल थाना अध्यक्ष को किया लाइन हाजिर

इंटेलिजेंस की चूक और सूचना संकलन सही से नहीं करने के आरोप में मुफस्सिल थानाध्यक्ष निलेश कुमार सिंह को फिलहाल लाइन हाजिर किया गया है. स्पष्टीकरण की मांग की गयी है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बेवजह किसी प्रकार का रंग नहीं दिया जाये. जो भी दोषी लोग हैं, उन पर कार्रवाई हो रही है.

न्यायालय में जमीन विवाद का मामला लंबित

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए डीएम ने कहा कि जमीन का मामला पहली नजर में स्पष्ट दिख रहा है. 1995 से मामला कोर्ट में लंबित है. प्रशासन सभी प्रकार के दस्तावेजों की जांच कर स्थिति का आकलन करने में जुटा है. एसपी ने बताया कि मुख्य आरोपित नंदू पासवान की गिरफ्तारी की गयी है. उस पर 156/3 मुकदमा पहले से थाने में दर्ज थे. इसके अनुसंधान के बाद मामला को खारिज किया गया था. इसके अलावा पहले से कोई क्रिमिनल बैकग्राउंड नहीं रहा है. इस दौरान जिला प्रशासन के सभी आला अधिकारी व पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें