30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gopalganj News : मांझा के धर्मपरसा गांव में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, मचा कोहराम

Gopalganj News : मांझा थाना क्षेत्र के धर्मपरसा गांव में दहेज को लेकर ससुराल वालों ने एक विवाहिता की हत्या कर दी. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला का शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

मांझा. मांझा थाना क्षेत्र के धर्मपरसा गांव में दहेज को लेकर ससुराल वालों ने एक विवाहिता की हत्या कर दी. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला का शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. बताया जाता है कि सीवान जिले के कुतुब छपरा गांव की लता कुमारी की शादी एक साल पूर्व मांझा थाना क्षेत्र के धर्मपरसा गांव के मुकेश कुमार यादव के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही दहेज को लेकर ससुराल वालों ने विवाहिता को प्रताड़ित किया करते थे. प्रताड़ना से परेशान होकर विवाहिता अपने मायके चली गयी. इसके बाद महिला के पति के मनाने पर मायके वालों ने उसकी पत्नी को जून में ससुराल भेज दिया. इसी बीच गुरुवार की रात महिला का शव फंदे से लटका हुआ मिला. इसकी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला का शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं घटना की जांच में जुट गयी. थानाध्यक्ष संग्राम सिंह ने बताया कि महिला का शव फंदे से लटका हुआ था. शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. प्रथम दृष्टया हत्या प्रतीत होता है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज, आरोपित पति भेजा गया जेल

सिधवलिया. स्थानीय थाना क्षेत्र के बरहिमा मठिया गांव में रोजी खातून की हुई हत्या के मामले में मृतका की मां थाना क्षेत्र के लोहिजरा गांव के अलाउद्दीन अंसारी की पत्नी सहीमा खातून के बयान पर सिधवलिया थाने में ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्याकांड के नामजद आरोपित रूबी के पति तबारक अंसारी को गिरफ्तार कर लिया. बताते चलें कि गुरुवार को पुलिस ने रूबी का शव बरहिमा मठिया गांव के उसके घर से बरामद किया था. वहीं ससुराल वाले फरार थे. सहीना खातून ने मृतका की सास जमीला खातून, ससुर गफ्फार अंसारी, ननद अजमेरी खातून व सहीना खातून, पति तबारक अंसारी, जेठ इमरान अंसारी तथा जेठानी रानी खातून के खिलाफ दहेज में चार चक्का गाड़ी नहीं मिलने पर रोजी की रस्सी से गला दबाकर हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि मई में ही रोजी की शादी तबारक अंसारी से हुई थी. शादी में तय रकम और जेवरात देने के बाद भी ससुरालियों द्वारा बराबर चार चक्का गाड़ी की मांग की जा रही थी. हालांकि वे शादी में खर्च के कारण चार चक्का गाड़ी देने में असमर्थ थे. आखिरकार डिमांड पूरी नही होने पर ससुरालियों ने रोजी की रस्से से गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस को शव मिलने के बाद से ही सभी ससुराल वाले फरार हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें