29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aurangabad News : कट्टा व 19 कारतूस के साथ हथियार लहराने वाले पांच शातिर गिरफ्तार

Aurangabad News: मोबाइल में कट्टा के साथ फोटो पाये जाने पर पुलिस ने की कार्रवाई

औरगाबाद कार्यालय. नवीनगर थाने की पुलिस ने एक कट्टा, 19 कारतूस व चार मोबाइल के साथ पांच शातिरों को गिरफ्तार किया है. इनकी गिरफ्तारी के साथ ही एक आपराधिक गिरोह का पर्दाफास हो गया. समय रहते अगर पुलिस यह कार्रवाई नहीं करती तो शायद पकड़े गये अपराधी अपराध की दुनिया में बहुत तेजी से आगे बढ़ जाते. वैसे इनकी गिरफ्तारी भी बड़े ही नाटकीय ढंग से हुई है. गिरफ्तार शातिरों में रिसियप थाना क्षेत्र के खैरा नोनिया बिगहा निवासी पीयूष कुमार, नवीनगर प्रखंड के मही बिगहा गांव निवासी रविरंजन कुमार उर्फ रवि कुमार, सोनबर्षा गांव निवासी अमित कुमार, नवीनगर स्टेशन कॉलोनी निवासी राजकुमार और जनकपुर पोखरा निवासी रंजीत कुमार शामिल हैं. इस कार्रवाई में नवीनगर थाने के अपर थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक संजय कुमार, जितेंद्र कुमार, सुचित्रा कुमारी के साथ-साथ जवान सोनू कुमार, राहुल कुमार पासवान, नितेश कुमार, अनुज कुमार सिंह, शिवशंकर चौधरी व सिकंदर कुमार शामिल थे.

कैसे हुई गिरफ्तारी और हथियार की बरामदगी

कारतूस और देशी कट्टा के साथ पकड़े गये अपराधियों की गिरफ्तारी बड़े ही नाटकीय ढंग से हुई. शुक्रवार की शाम अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्ता के दौरान सदर एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय ने बताया कि नवीनगर थाना के पुलिस अवर निरीक्षक जितेंद्र कुमार जवानों के साथ रात्रि गश्ती में थे. 19 सितंबर की सुबह 04:10 बजे नैनो होटल के समीप पहुंचे तो एक ऑटो से उतरकर चार व्यक्ति जा रहे थे. पुलिस गाड़ी को देखकर वे घबरा गये. संदेह के आधार पर चारों से पूछताछ की गयी. उनकी पहचान पीयूष कुमार, रविरंजन कुमार उर्फ रवि कुमार, अमित कुमार और राजकुमार के रूप में हुई. चारों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया. पूछताछ के क्रम में पीयूष कुमार के पास से बरामद मोबाइल में एक कट्टा के साथ पीयूष कुमार, रविरंजन कुमार एवं अमित कुमार का फोटो खिचवाचा हुआ पाया गया. पूछताछ करने पर बताया गया कि कट्टा जनकपुर पोखरा निवासी रंजीत कुमार सिंह का है. इस सूचना पर एक दल का गठन कर 20 सितंबर को रंजीत कुमार के घर पर छापेमारी की गयी. रंजीत कुमार घर पर मौजूद था. उसके पॉकेट से एक मोबाइल फोन मिला जिसमे एक पिस्टल, दो कट्टा, 26 पीस गोली तथा तीन बुलेट, तीन चाकू, दो तलवार का फोटो पाया गया. रंजीत कुमार द्वारा इस संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया. तलाशी लेने पर रंजीत सिंह के घर सीढ़ी के ऊपर बने छोटे से कमरे के ऊपर रखे करकट में छिपाकर झोला में रखा गया एक कट्टा. 16 कारतूस एवं तीन अन्य कारतूस बरामद हुआ. रंजीत से पूछताछ करने पर बताया कि हथियार के साथ दिख रहा फोटो में दूसरा व्यक्ति जनकपुर पोखरा का विवेक कुमार है. विवेक कुमार के घर पर छापेमारी की गयी, लेकिन वह वहां नहीं था. इस संदर्भ में नवीनगर थाना कांड संख्या 241/24 दर्ज की गयी. एसडीपीओ ने बताया कि पांच लोगों में एक का आपराधिक इतिहास मिला है. चार अन्य लोगों की गंभीरता से पड़ताल की जा रही है. ये सभी आपराधिक गिरोह के सदस्य है. बहुत जल्द विवेक को भी पुलिस शिकंजे में कस लिया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें