29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Giridih News:रोहिंगिया और बांग्लादेशी घुसपैठिये हमारी सभ्यता को नष्ट कर रहे हैं : अमित शाह

Giridih News: गृह मंत्री अमित शाह परिवर्तन यात्रा के दौरान शुक्रवार को गिरिडीह के झारखंडधाम पहुंचे और यहां आयोजित एक जनसभा को संबोधित किया.

Giridih News:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि झारखंड में रोहिंगिया और बांग्लादेशी घुसपैठिये हमारी सभ्यता को नष्ट कर रहे हैं. हमारी संपत्ति को हड़प रहे हैं. हमारी बेटियों के साथ अलग-अलग प्रकार से नकली शादी रचा रहे हैं और हमारे रोजगार को भी लूट रहे हैं. झारखंड में जिस तरह से घुसपैठ हो रही है, 25-30 साल बाद घुसपैठियों का राज हो जायेगा. झारखंड हाईकोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार को मिलकर कमेटी बनाने व बांग्लादेशियों को उनके देश भेजने को कहा है.

सरकार बदलने का संकल्प :

श्री शाह ने कहा कि झारखंड में घुसपैठियों की कोई जगह नहीं है. मैं वादा करता हूं एक बार आप झारखंड सरकार बदल दीजिए. रोहिंगिया और बांग्लादेशी घुसपैठियों को चुन-चुनकर झारखंड से बाहर करने का काम भाजपा करेगी. श्री शाह परिवर्तन यात्रा के दौरान गिरिडीह के झारखंडधाम पहुंचे और यहां आयोजित एक जनसभा को संबोधित किया. कहा कि यह परिवर्तन यात्रा झारखंड के विकास का सपना लेकर आयी है. मोदी जी के महान झारखंड और विकसित झारखंड के स्वप्न पूरा करने का मकसद लेकर यह परिवर्तन यात्रा आयी है. यह परिवर्तन यात्रा झारखंड के घुसपैठियों को बाहर करने, माताओं एवं बहनों को सुरक्षा देने, युवाओं को रोजगार देने, आदिवासी भाइयों के साथ-साथ पिछड़े लोगों और दलितों का कल्याण करने के उद्देश्य से आयी है. हमें सरकार और मुख्यमंत्री का परिवर्तन नहीं, बल्कि दलित, आदिवासी सदानों के जीवन का भी परिवर्तन करना है.

सरकार बनी तो झारखंडियों को बाहर नहीं जाना होगा :

श्री शाह ने कहा कि झारखंड एक ऐसी विडंबना वाला प्रदेश है जो देश में सबसे ज्यादा समृद्ध है. झारखंड में इतना खनिज है जो पूरे देश का खजाना भर सकता है, मगर झारखंडी गरीब हैं. यहां से नौकरी करने के लिए यहां के लोगों को गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, केरल, कर्नाटक और दिल्ली जैसे राज्यों में जाना पड़ता है. एक बार झारखंड में दो-तिहाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनाएं, तो झारखंड के लोगों को नौकरी के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा. रोजगार झारखंडी के पास खुद चला आयेगा.

हेमंत सरकार ने जनता के साथ की वादाखिलाफी :

गृहमंत्री ने कहा कि झारखंड की हेमंत सरकार ने युवा, महिलाओं और दलितों के साथ अन्याय किया है. प्रत्येक वर्ष युवाओं को पांच लाख नौकरी देने और बेरोजगारी भत्ता देने का वायदा किया गया था, पर इस वादे को पूरा करने में यह सरकार विफल रही. इस सरकार ने जनता के साथ वादाखिलाफी की है. सरकार की अक्षमता के कारण युवाओं को दौड़ा-दौड़ाकर मौत के घाट उतारने का काम किया है.

झारखंडधाम को पूरे देश में मशहूर कर दूंगा :

श्री शाह ने कहा कि मैं वादा करता हूं कि भाजपा की सरकार बना दो तो झारखंडधाम को पूरे देशभर में मशहूर कर दूंगा. उन्होंने कहा कि झारखंड में और तीन बार यात्राएं होंगी. ये तीन यात्राएं एक-एक विधानसभा क्षेत्र में परिवर्तन का संदेश देंगी. झारखंड सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लेने और कमल खिलाने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड को पहले नंबर का राज्य बनाना है. झारखंड में कमल फूल की सरकार बनने जा रही है.

कांग्रेस के सांसद और मंत्री के घर से बरामद रु किसके हैं :

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सांसद और मंत्री आलमगीर आलम के घर से 350 करोड़ और 30 करोड़ रु कैसे मिलते हैं. सवाल किया कि ये बरामद रु किसके हैं. क्या ये रु हेमंत सोरेन ने या आलमगीर आलम ने कमाये हैं. कहा कि ये पैसे आपके हैं और इंडी एलायंस की सरकार इसे लूटकर अपने घर ले गयी. भ्रष्टाचार की गंगा अब इनके समुद्र तक पहुंचने नहीं देंगे. भाजपा भ्रष्टाचार को उल्टा लटकाकर सीधा करेगी.

कांग्रेस ओबीसी विरोधी पार्टी है :

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ओबीसी विरोधी रही है. सबसे पहले इस पार्टी ने 50 साल तक काका साहेब कालेलकर की रिपोर्ट को दबाकर रखा. फिर मंडल कमीशन की रिपोर्ट को इंदिरा गांधी ने लागू नहीं होने दिया. कहा कि जब लागू होने लगी, तो राजीव गांधी ने इसका विरोध किया. इस तरह 70 साल तक ओबीसी कमीशन को संवैधानिक मान्यता नहीं दी. मोदी सरकार ने 16 जातियों को पिछड़ी जातियों में जोड़ा. इसके साथ एमबीबीएस के दाखिले में पहली बार आरक्षण मिला, तो वह मोदी सरकार की देन है. केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय और सैनिक स्कूलों में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण मोदी सरकार ने दिलाया.

इन्होंने किया सभा को संबोधित :

परिवर्तन सभा को केंद्रीय गृहमंत्री के अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी, पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, जमुआ विधायक केदार हाजरा आदि ने संबोधित किया. सभा में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्वसरमा, जिप अध्यक्ष मुनिया देवी, पूर्व मंत्री अर्जुन मुंडा, जिलाध्यक्ष महादेव दुबे, पूर्व विधायक निर्भय शाहाबादी, प्रो जयप्रकाश वर्मा, नागेंद्र महतो, दिलीप वर्मा, लक्ष्मण प्रसाद सिंह, चुन्नूकांत, सुरेश साव, अशोक उपाध्याय, विनय सिंह आदि उपस्थित थे. सभा को संबोधित करने के बाद गृहमंत्री श्री शाह ने झारखंडधाम मंदिर में पूजा-अर्चना की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें