30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोनपुर मंडल में जिम्मेदारों से पूछताछ, पांच हो सकते हैं निलंबित

सोनपुर मंडल में जिम्मेदारों से पूछताछ, पांच हो सकते हैं निलंबित

रेलवे की जांच कमेटी ने घटना से पहले टीम वर्क के बारे में पूछा

मुजफ्फरपुर.

नारायणपुर अनंत यार्ड में मालगाड़ी डिरेल मामले में सोनपुर मंडल में 10 रेल कर्मियों से पूछताछ की गयी. कमेटी में रेलवे के सीनियर अधिकारियों ने एक-एक कर सभी से उनकी जिम्मेदारियों के बारे में जानकारी ली. वहीं बुधवार शाम रेल पटरी लोड मालगाड़ी की शंटिंग को लेकर टीम वर्क के तहत प्लानिंग हुई या नहीं, इस बारे में अलग-अलग पूछा गया. सुबह के दस बजे से ही जांच की प्रक्रिया शुरू हो गयी थी. जांच के दौरान मालगाड़ी के लोको पायलट, को-लोको पायलट, गार्ड, दो स्टेशन मास्टर, रेल पथ से जुड़े कर्मी, दो कांटावाला को सोनपुर तलब किया गया था. इसको लेकर फिलहाल पांच जिम्मेवार रेल कर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई हो सकती है. यार्ड मास्टर और स्टेशन प्रबंधक पर भी गाज गिर सकती है. मामले में डीआरएम सोनपुर विवेक भूषण सूद ने कहा कि मैकेनिकल रैक डिरेल मामले में आधा दर्जन रेल कर्मी सीधे जिम्मेवार है. जांच पूरी होने के बाद सभी लोगों पर कार्रवाई होगी. बता दें कि नारायणपुर में मालगाड़ी बेपटरी होने के बाद देर शाम अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी. मेकेनिकल रैक के चार वैगन बेपटरी होने के बाद प्रारंभिक जांच में संबंधित छह कर्मियाें की ओर से लापरवाही का मामला सामने आया था.

आज इंजीनियरिंग सेक्शन के सीनियर करेंगे जांच

मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड पर बुधवार शाम रेल पटरी लोडेड मालगाड़ी डिरेल हुई थी. इस मामले में शनिवार को सोनपुर मंडल से इंजीनियरिंग सेक्शन से सीनियर अधिकारी जांच को लेकर नारायणपुर अनंत स्टेशन पहुंचेंगे. शंटिंग के दौरान मालगाड़ी की 4 वैगन कैसे बेपटरी हो गयी, इसके कारणों का अधिकारी पता करेंगे. प्रारंभिक जांच की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, हालांकि स्पष्ट नतीजों पर रेलवे की टीम नहीं पहुंच पायी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें