30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एमपी के सीएम ने उद्यमियों को दिया निवेश का न्योता

उन्होंने यह बात ऐसे समय में कही, जब तृणमूल कांग्रेस शासित पश्चिम बंगाल में पिछले नौ अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है.

कोलकाता. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शुक्रवार को कोलकाता में उद्योगपतियों के साथ बैठक की और उन्हें अपने राज्य में निवेश करने का न्योता दिया. इस दौरान उन्होंने राज्य में महिलाओं के लिए सुरक्षित माहौल का भी जिक्र किया. उन्होंने यह बात ऐसे समय में कही, जब तृणमूल कांग्रेस शासित पश्चिम बंगाल में पिछले नौ अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है. बैठक में डॉ यादव ने कहा, “ मैं महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं. मध्य प्रदेश में सुरक्षा का जो माहौल है, वह बेजोड़ है. हम अपने राज्य में महत्वपूर्ण निवेश भी देख रहे हैं. मध्य प्रदेश में अपराध दर बहुत कम है.” उन्होंने कहा, “यह सिर्फ महिलाओं की सुरक्षा की बात नहीं है. राज्य सभी के लिए सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराता है.” मध्य प्रदेश के अधिकारियों ने बताया कि वहां महिलाओं को कारखानों में रात्रि पाली में काम करने की अनुमति है, जो उद्योग की एक प्रमुख मांग है. बंगाल में जूट उद्योग ने श्रमिकों की कमी को दूर करने के लिए राज्य सरकार से महिला श्रमिकों को जूट मिलों में रात्रि पाली में काम करने की अनुमति देने की मांग की है. बैठक में उपस्थित आइटीसी के चेयरमैन संजीव पुरी ने कहा कि वह मध्य प्रदेश में नवीकरणीय ऊर्जा सहित अन्य क्षेत्रों में निवेश जारी रखेंगे. एमपी बिरला समूह के प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संदीप घोष ने कहा कि वे विस्तार की योजनाओं के साथ राज्य के प्रति प्रतिबद्ध हैं. आइटीसी और एमपी बिरला समूह की मध्य प्रदेश में संयुक्त रूप से लगभग 5,000 करोड़ रुपये के निवेश की योजना है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें