26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पत्रकार रवि प्रकाश को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, कहा-पत्रकारिता जगत ने प्रतिभावान साथी को खो दिया

पत्रकार रवि प्रकाश का निधन शुक्रवार को मुंबई के दोपहर में हो गया था. उनके पार्थिव शरीर को आज रांची लाया गया है. आज ही उनका अंतिम संस्कार भी किया जाएगा. रवि प्रकाश पिछले चार साल से फेफड़े के कैंसर से ग्रसित थे. जब उन्हें बीमारी का पता चला बीमारी फोर्थ स्टेज में पहुंच चुकी थी.

Ravi Prakash death: वरिष्ठ पत्रकार रवि प्रकाश का पार्थिव शरीर शनिवार को रांची के प्रेस क्लब में दर्शनार्थ रखा गया था. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे और अपनी संवेदना जताई. हेमंत सोरेन परिवार के लोगों से भी मिले और अपने संदेश में कहा कि यह पत्रकारिता जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है, रवि प्रकाश जैसा युवा और प्रतिभावान पत्रकार अब इस दुनिया में नहीं है. उन्होंने उनकी आत्मा की शांति के लिए भी प्रार्थना की.

मुंबई में चल रहा था इलाज

पत्रकार रवि प्रकाश का निधन शुक्रवार को मुंबई के दोपहर में हो गया था. उनके पार्थिव शरीर को आज रांची लाया गया है. आज ही उनका अंतिम संस्कार भी किया जाएगा. रवि प्रकाश पिछले चार साल से फेफड़े के कैंसर से ग्रसित थे. जब उन्हें बीमारी का पता चला बीमारी फोर्थ स्टेज में पहुंच चुकी थी. लेकिन उन्होंने अपनी जिजीविषा से बीमारी को कभी भी अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और लगातार कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने का काम करते रहे.

रवि प्रकाश1
पत्रकार रवि प्रकाश को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, कहा-पत्रकारिता जगत ने प्रतिभावान साथी को खो दिया 2


निधन से मात्र तीन दिन पहले रवि प्रकाश अमेरिका से अवार्ड लेकर लौटे थे. हाल ही में प्रभात खबर ने भी उन्हें सम्मानित किया था. उनके परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटा है. उनका बेटा प्रतीक आईआईटी दिल्ली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई अभी पूरी कर रहा है. रवि प्रकाश ने प्रभात खबर से ही पत्रकारिता की शुरुआत की थी. वे देवघर संस्करण के संपादक भी रहे थे. बाद में वे बीसीसी के साथ जुड़ गए. उनका कैंसरवाला कैमरा भी काफी चर्चित रहा, जहां तस्वीरों की दुनिया में उन्होंने अपनी छाप छोड़ी.

Also Read : ममता बनर्जी ने क्यों दी डीवीसी के साथ हुए समझौते को तोड़ने की धमकी, जानें पूरी बात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें