26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gopalganj News: स्मार्ट मीटर लगाने के दौरान एक की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

Gopalganj News: स्मार्ट मीटर लगाने के दौरान बिजली के करेंट लगने से एक ग्रामीण की मौत हो गयी. इस घटना के बाद लोगों ने मांग की है कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए आवश्यक कदम उठाये जाएं.

Gopalganj News: महम्मदपुर थाना क्षेत्र के श्यामपुर गांव में शनिवार की सुबह स्मार्ट मीटर लगाने के दौरान बिजली के करेंट लगने से एक ग्रामीण की मौत हो गयी. मृतक का नाम जालिम मियां (45 वर्ष) है, जो शामपुर गांव का निवासी था. यह घटना उस समय हुई, जब दो कर्मी जालिम के घर स्मार्ट मीटर लगाने आये थे. सुबह लगभग नौ बजे, मीटर लगाने के दौरान कर्मियों ने मौजूदा मीटर का तार काटकर उसे लोहे के पाइप समेत जालिम मियां को पकड़ा दिया. अचानक लोहे के पाइप में बिजली का करेंट दौड़ गया, जिससे जालिम मियां की मौके पर ही मौत हो गयी. जालिम मियां की मौत के बाद दोनों कर्मी मौके से फरार हो गये और दर्जनों स्मार्ट मीटर वहीं छोड़ दिये. जालिम मियां की मौत की खबर से गांव में हड़कंप मच गया. गुस्साये ग्रामीणों ने एनएच-331 पर शव को रखकर जाम कर दिया. यह जाम सुबह 10 बजे से शुरू हुआ और दोपहर तीन बजे तक चला. इस दौरान कई यात्री बसें और स्कूली बसें भी जाम में फंसी रहीं, जिससे स्कूली बच्चे भीषण धूप में घंटों तक भूख-प्यास से परेशान रहे. वहीं, घटना ने एक बार फिर से स्मार्ट मीटर लगाने की प्रक्रिया में सुरक्षा मानकों की कमी को उजागर किया है. ग्रामीणों ने इस घटना के बाद मांग की है कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए आवश्यक कदम उठाये जाएं. प्रशासन को चाहिए कि वह इस मामले में गंभीरता से कार्रवाई करे और भविष्य में ऐसे हादसों से बचने के लिए उचित उपाय करे.

प्रशासन ने दोषियों पर कार्रवाई का दिया भरोसा

घटना की सूचना मिलने पर महम्मदपुर थानाध्यक्ष अमित कुमार, बैकुंठपुर सीओ गौतम कुमार सिंह, और बीडीओ नंदकिशोर ने घटनास्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया. उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी और उचित मुआवजा प्रदान किया जायेगा. बीडीओ नंदकिशोर ने बिहार शताब्दी असंगठित कामगार सामाजिक सुरक्षा योजना और कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत मुआवजे की घोषणा की.

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

जालिम मियां की मौत ने उसके परिवार में कोहराम मचा दिया है. उसकी पत्नी रसूलन वीबी की हालत बुरी हो गयी है और वह लगातार रो रही है. उनके तीन बच्चे अमीर आलम, नरगिस और समीर अपने पिता की मौत पर बिलख रहे हैं. इस हृदयविदारक दृश्य ने गांववालों को भी आंसू बहाने पर मजबूर कर दिया.

जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग

घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय ग्रामीण, पंचायत प्रतिनिधि के अलावा एमएलसी प्रतिनिधि ब्रजकिशोर सिंह ने भी घटनास्थल का दौरा किया. उन्होंने प्रशासन से घटना की निष्पक्ष जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की. उन्होंने यह भी कहा कि पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा मिलना चाहिए, ताकि उन्हें इस कठिन समय में मदद मिल सके.

इसे भी पढ़ें: भूमि सर्वेक्षण में इन 4 वजहों से बिहारी हो रहे सबसे ज्यादा परेशान, सरकार को खोजना होगा हल

इंटरनेशनल लेवल का बनेगा दरभंगा एअरपोर्ट, केंद्रीय मंत्री से मिले संजय झा, सौंपा ज्ञापन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें