28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Food Processing : बिहार में है अपार संभावनाएं

इन्वेस्ट बिहार पवेलियन में बिहार के स्टार्टअप कंपनियां एक से बढ़कर एक बेहतरीन एवं बिहार के खास उत्पाद लेकर वर्ल्ड फूड इंडिया 2024 में आए हैं. बिहार में एग्रो एंड हॉर्टिकल्चर प्रोसेसिंग, डेयरी प्रोसेसिंग, स्पाइसेज एंड हर्ब्स आदि के क्षेत्र में निवेश की काफी संभावनाएं है.

Food Processing : दिल्ली के प्रगति मैदान में 19 से 22 सितंबर तक आयोजित मेगा फूड इवेंट ‘वर्ल्ड फूड इंडिया 2024’ के तीसरे संस्करण में प्रगति मैदान के बिहार पवेलियन में “इन्वेस्ट बिहार” का आयोजन किया गया है, जिसका उद्देश्य स्टॉल के माध्यम से बिहार के नायाब उत्पाद का प्रदर्शन एवं उद्योग विभाग द्वारा यहां आने वाले आगंतुकों एवं निवेशकों को बिहार में निवेश के लिए प्रोत्साहित करना है. वर्ल्ड फूड इंडिया 2024 के तीसरे दिन दिन बिहार पवेलियन- “इन्वेस्ट बिहार” ने निवेशकों को जमकर लुभाया. इनवेस्टर एवं फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में संभावना तलाश रहे विजिटर ने बिहार पवेलियन का भ्रमण किया एवं बिहार में निवेश को लेकर बिहार सरकार के उद्योग विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की एवं निवेश की संभावनाओं को लेकर विस्तृत चर्चा की. इस अवसर पर केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान ने दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित वर्ल्ड फूड इंडिया- 2024 में शनिवार को बिहार पवेलियन का भ्रमण किया. बिहार पवेलियन में चिराग पासवान ने यहां लगे स्टालों को देखा एवं उनके उत्पादों के बारे में जानकारियां ली.

 
केंद्र सरकार खाद्य प्रसंस्करण उद्योग के विकास में सहयोग को तत्पर

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में अपार संभावनाएं है. बिहार में एग्रो एंड हॉर्टिकल्चर प्रोसेसिंग, डेयरी प्रोसेसिंग, स्पाइसेज एंड हर्ब्स आदि के क्षेत्र में निवेश की काफी संभावनाएं है. उन्होंने कहा कि वह आज बिहार पवेलियन में एक मंत्री के साथ ही बिहार के सांसद के रूप में आये हैं. बिहार पवेलियन आकर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है. केंद्र सरकार बिहार में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग के विकास में सहयोग के लिए हमेशा तत्पर है. बिहार पवेलियन में लगे स्टाल पर लोगों की काफी भीड़ देखी गई एवं लोगों ने विभिन्न उत्पादों की प्रदर्शनी के बारे में जानकारी ली. आज भी कतरनी चावल एवं हड़प्पा कालीन सोनामती गेहूं सहित स्टार्टअप कंपनी सत्तू के अलग अलग फ्लेवर वाले सत्तू  और मखाना एवं समीहा कोल्ड प्रेस सरसों तेल को लोगों ने काफी पसंद किया. इस बार इन्वेस्ट बिहार पवेलियन में बिहार के स्टार्टअप कंपनियां एक से बढ़कर एक बेहतरीन एवं बिहार के खास उत्पाद लेकर वर्ल्ड फूड इंडिया 2024 में आए हैं.

Acg8Ockhcaqce58Ktry394Fxkh0Ojjw2Zyecfpk1U72Xdv Wfa0Jig=S40 P MoReplyForward

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें