25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather: बंगाल की खाड़ी में 2-2 साइक्लोन, जानें झारखंड में कैसा रहेगा आज का मौसम

Jharkhand Weather: बंगाल की खाड़ी में बने 2 साइक्लोन में एक जल्द लो प्रेशर एरिया में बदल जोगा, जिसका असर मौसम पर दिखेगा. जानें झारखंड में कैसा रहेगा आज का मौसम

Jharkhand Weather: बंगाल की खाड़ी में 2-2 साइक्लोन दिख रहे हैं. दोनों अपर एयर साइक्लोनिक सर्कुलेशन हैं. दोनों हालांकि, अलग-अलग इलाके में हैं, लेकिन 23 सितंबर तक इसमें से एक के लो प्रेशर एरिया में बदल जाने की संभावना है. इसका असर मौसम पर भी देखने को मिलेगा.

5 दिन तक झारखंड के अधिकतम तापमान में नहीं होगा बदलाव

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के रांची स्थित मौसम केंद्र का कहना है कि अगले 24 घंटे में झारखंड में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है. राज्य में अगले 5 दिनों तक उच्चतम तापमान में वृद्धि नहीं होगी. मौसम विभाग ने साथ ही यह भी कहा है कि 22 सितंबर के बाद 23 सितंबर से 25 सितंबर तक राज्य में कहीं-कहीं गरज के साथ वज्रपात होने के आसार हैं.

झारखंड में कमजोर रहा मानसून

मौसम विभाग ने प्रभात खबर (prabhatkhabar.com) को बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान झारखंड में मानसून की गतिविधि कमजोर रही. सबसे अधिक उच्चतम तापमान 38.2 डिग्री सेंटीग्रेड देवघर में दर्ज किया गया. सबसे कम न्यूनतम तापमान रांची के मौसम केंद्र में दर्ज किया गया. यहां का न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेंटीग्रेड रहा.

अधिकतर जिलों का अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा

मौसम वैज्ञानिक ने यह भी बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान झारखंड का मौसम शुष्क रहा. कहीं से भी बारिश होने की खबर नहीं है. जमशेदपुर, रांची, डालटेनगंज, बोकारो-थर्मल, चाईबासा का अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक हो गया है. इन जिलों का न्यूनतम तापमान भी सामान्य से अधिक हो गया है.

रांची में गरज के साथ वर्षा होने की संभावना

राजधानी रांची के आज के मौसम की बात करें, तो मौसम विभाग ने कहा कि आसमान में बादल छाए रहेंगे. बादल गरजेंगे. गरज के साथ वर्षा भी हो सकती है. रविवार को रांची का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेंटीग्रेड रहने का अनुमान है.

Also Read

झारखंड में कमजोर रहा मानसून, बंगाल की खाड़ी में बनेगा लो प्रेशर, जानें कैसा रहेगा कल का मौसम

Jharkhand Weather Alert: अभी नहीं थमेगा झारखंड में तेज हवाओं और बारिश का दौर, ऑरेंज अलर्ट जारी

Dhanbad News : मैथन डैम से छोड़ा गया 1 लाख क्यूसेक पानी, निचले इलाकों में आई आफत

Jharkhand Weather Forecast: लो प्रेशर एरिया में बदलेगा साइक्लोन, मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का येलो अलर्ट

Jharkhand Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें