26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: धन को आकर्षित करने के लिए अपनाएं जाते हैं, ये वास्तु टिप्स

Vastu Tips: अगर आप भी अपने जीवन में पैसों की तंगी की समस्या से गुजर रहे हैं, तो इस लेख में आपको वास्तु शास्त्र से जुड़े ऐसे कुछ उपाय बतलाये जा रहे हैं, जो इस परेशानी को दूर करने में आपकी मदद करेंगे.

Vastu Tips: धन एक ऐसा तत्व है जो जीवन जीने के लिए बहुत आवश्यक है और धन की कमी कई परेशानियों का कारण भी बन सकती है, इसलिए हर व्यक्ति यह चाहता है कि उसके पास कम से कम इतना धन हो, जिससे वो अपना जीवन बिना किसी परेशानी के व्यतीत कर सकें. जिन लोगों के जीवन में हमेशा धन की कमी बनी रहती है, उन्हें अक्सर ज्यादा से ज्यादा मेहनत करके पैसे कमाने की सलाह दी जाती है, लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं, जो कितनी भी कोशिश क्यों ना कर लें, लेकिन वह धन की देवी लक्ष्मी को खुश नहीं कर पाते हैं. अगर आप भी अपने जीवन में पैसों की तंगी की समस्या से गुजर रहे हैं, तो इस लेख में आपको वास्तु शास्त्र से जुड़े ऐसे कुछ उपाय बतलाये जा रहे हैं, जो इस परेशानी को दूर करने में आपकी मदद करेंगे.

ऐसा होना चाहिए किचन

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपके जीवन में धन की कमी ना हो, इसके लिए घर के किचन को दक्षिण-पश्चिम दिशा में बनाना चाहिए. धन की देवी लक्ष्मी को खुश करने के लिए हमेशा यह कोशिश करनी चाहिए कि किचन में साफ-सफाई रखी जाए और किचन का वातावरण अच्छा बना रहे, इसलिए उसमें प्राकृतिक हवा-पानी आने के लिए जगह उपलब्ध होनी चाहिए.

ऐसा होना चाहिए घर का रंग

अगर आप चाहते हैं कि आपको कभी-भी पैसों की तंगी से ना गुजरना पड़े तो आपको अपने घर को वैसे रंगों से पेंट करना चाहिए, जो वास्तु शास्त्र के अनुसार धन को अपनी ओर आकर्षित करने वाले रंग समझे जाते हैं. धन को आकर्षित करने वाले रंगों में हरा, बैंगनी और नीला रंग शामिल होता है.

Also read: Chanakya Niti: इन व्यक्तियों को कभी नहीं होती है मोक्ष की प्राप्ति, बार-बार लेना पड़ता है पृथ्वी पर जन्म

Also read: वायरल वीडियो से पाव भाजी लवर्स हैरान, आपको भी देखकर आएगा गुस्सा

इन स्थानों पर लगाए आईना

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप चाहते हैं कि आपके पास कभी-भी धन की कमी ना हो, तो आपको अपने बेडरूम में और घर के मुख्य दरवाजे के सामने आईना लगाने से बचना चाहिए. घर के बैठक कक्ष में आईना लगाना, सबसे उत्तम स्थान समझा जाता है.

घर में लगाएं ये पौधे

घर, पैसों की तंगी से बचा रहे, इसलिए घर के अंदर कुछ स्पेशल पौधे लगाने की भी सलाह दी जाती है, वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मनी प्लांट और बांस का पौधा लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और ये पौधे धन को भी अपनी ओर आकर्षित करते हैं.

Also read: Weight Loss Tips: खाने में मात्र दो बदलाव करके घटाया 68 किलो वजन

साफ-सफाई का रखें ध्यान

अगर आप माता लक्ष्मी को खुश करना चाहते हैं तो, अपने घर की सफाई का विशेष ध्यान रखें. जितना हो सके अपने घर में समान को सजा कर रखें, वास्तु शास्त्र के अनुसार बिखरे और गंदे घर का होना, पैसे की तंगी का एक अहम कारण हो सकता है.

Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें