25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Pitru Paksha: गया पहुंचे तीर्थयात्रियों का चरण धोकर किया स्वागत, चंदन से तिलक लगाकर पहनायी माला

Pitru Paksha: मोक्षनगरी गया में पितृपक्ष मेले की शुरुआत हो चुकी है. यहां देश-विदेश से तीर्थयात्री पिंडदान करने के लिए पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश से पहुंचे 20 लोगों के समूह का प्लस टू हरिदास सेमिनरी यात्री आवासन केंद्र पर चरण धोकर स्वागत किया गया.

Pitru Paksha: अतिथि देवो भव: की सनातन मान्यता की तर्ज पर शनिवार को गया के प्लस टू हरिदास सेमिनरी यात्री आवासन केंद्र पर तीर्थ यात्रियों को सम्मानित किया गया. उत्तर प्रदेश के अमेठी और बाराबंकी जिले से परिवार के 20 लोगों के समूह में तीर्थयात्री गया पहुंचे. इसमें महिला और पुरुष सम्मिलित थे. सभी का स्वागत आवासन प्रभारी डॉ मनोज कुमार निराला के नेतृत्व में सेक्टर मजिस्ट्रेट विनोद कुमार, रोस्टर ड्यूटी में तैनात शिक्षिका देवी कुमारी, शिल्पा भूषण, प्रेम रंजन कुमार और अन्य ने किया.

चरण धोकर किया स्वागत

गया पहुंचे तीर्थ यात्रियों के चरण धोये (पांव पखारे) गए और रोड़ी चंदन का तिलक लगाया. घी के दीपक से आरती उतारी, उन्हें फूल माला पहनाकर स्वागत किया. मोक्ष व ज्ञान की भूमि पर स्वागत करते हुए उनके गया जी आने के उद्देश्य बिना परेशानी के पूर्ण होने की कामना की. स्वागत से तीर्थयात्री अभिभूत हुए. उन्होंने आवासन प्रभारी सहित सभी के प्रति कृतज्ञता जतायी. जिला प्रशासन को तीर्थ यात्रियों के लिए बेहतर व्यवस्था करने के लिए बधाई दी.

इसे भी पढ़ें: Pitru Paksh 2024: गया में उमड़ रहा पिंडदानियों का सैलाब, एक दिन में एक लाख से ज्यादा लोगों ने की मोक्ष की कामना

स्नेह व पदाधिकारियों का प्यार देखकर अच्छा लगा

लोगों ने कहा कि वह पूर्वजों से आशीर्वाद लेने गया की धरती पर व पावन भूमि विष्णुनगरी पहुंचे हैं. यहां सभी का स्नेह व पदाधिकारियों का प्यार देखकर अच्छा लगा. समूह में सुखदेव तिवारी, आशा तिवारी, सत्यदेव तिवारी, राजरानी तिवारी, सुरेश कुमार तिवारी, अनिता तिवारी, जितेंद्र कुमार दूबे, राम कृष्ण कुमार, रामेश्वर पांडेय अर्पित मिश्रा व अन्य थे.

इस वीडियो को भी देखें: वन नेशन-वन इलेक्शन पर भीड़ गए JMM-BJP के प्रवक्ता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें