26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Politics: राजनाथ सिंह ने हेमंत सोरेन पर साधा निशाना, JMM-कांग्रेस-RJD को बताया स्पीड ब्रेकर

Jharkhand Politics: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को गढ़वा जिले के नगरउंटारी में बीजेपी का झंडा दिखाकर परिवर्तन यात्रा को रवाना किया. राजनाथ सिंह ने सीएम हेमंत सोरेन पर हमला बोला और झामुमो, कांग्रेस और राजद को स्पीड ब्रेकर बताया.

Jharkhand Politics: गढ़वा, विनोद पाठक-केंद्रीय रक्षा मंत्री सह बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने शनिवार को गढ़वा जिले के नगरउंटारी से बीजेपी की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी का झंडा दिखाकर परिवर्तन यात्रा को रवाना किया. इस अवसर पर नगरउंटारी के गोसाईबाग के मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जेल जाने के बाद भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सीना तानकर खड़े हैं. राजनीति लोक-लाज और मर्यादा के बिना नहीं चल सकती. भारतीय परंपरा भी यही कहती है. उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को स्पीड ब्रेकर बताया. परिवारवाद और बांग्लादेशी घुसपैठिए को लेकर वे राज्य सरकार पर जमकर बरसे. झारखंड में डबल इंजन की सरकार बनाने की अपील की.

झारखंड के लोगों को अन्याय के खिलाफ लड़ना होगा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम ने एक आरोप पर अपनी प्राणप्रिय माता सीता का त्याग कर दिया था. लालकृष्ण आडवाणी ने भी एक बेबुनियाद आरोप पर संसद की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था. समाज और देश को सन्मार्ग पर ले जाने का काम राजनीति का है, लेकिन झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ठीक इसके विपरीत काम कर रही है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार अन्याय कर रही है और अन्याय करने से अधिक अन्याय सहना होता है. झारखंड के लोगों को इस अन्याय के विरुद्ध लड़ना होगा.

झामुमो, राजद और कांग्रेस हैं स्पीड ब्रेकर

राजनाथ सिंह ने कहा कि झारखंड में झामुमो, राजद और कांग्रेस रूपी तीन स्पीड ब्रेकर हैं. इसे तोड़ने की जरूरत है. वे वोट सत्ता परिवर्तन के लिए नहीं, बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए मांगने आए हैं. प्रदेश के विकास के लिए परिवर्तन जरूरी है. इसके लिए राज्य में डबल इंजन की सरकार बनाएं. झारखंड में भाजपा की सरकार बनती है, तो विकास नहीं बल्कि रिकॉर्डतोड़ विकास होगा. राजनाथ सिंह ने इस दौरान बांग्लादेशी घुसपैठिए और परिवारवाद पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज झारखंड में बंग्लादेशी घुसपैठिए और रोहिंग्या प्रवेश कर रहे हैं. यहां की बेटियों से शादी कर डेमोग्राफी बदलने की कोशिश कर रहे हैं. इस पर यहां के सीएम आंखमूंद कर बैठे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बना दीजिए, फिर देखते हैं कि कैसे यहां की बेटियां से वे शादी करते हैं.

अन्यायी सरकार को उखाड़ फेंकने का लें संकल्प

परिवर्तन यात्रा को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब झारखंड में अन्याय की अति हो चुकी है. इस परिवर्तन यात्रा में आज आप इस अन्यायी सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लें. विदेशी घुसपैठिए झारखंड में घुसपैठ कर बहन-बेटियों की इज्जत से खिलवाड़ कर रहे हैं. ऐसी बेईमान एवं निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करें. कार्यक्रम में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार द्वारा इंटरनेट सेवा बंद किए जाने पर कड़ा एतराज जताया. उन्होंने कहा कि आज इंटरनेट सेवा से ही सब कुछ चलायमान है. उसके बावजूद राज्य सरकार ने परिवर्तन यात्रा के प्रचार-प्रसार को बाधित करने के उद्देश्य से इंटरनेट सेवा बंद की है. उन्होंने कहा कि सरकार चाहे जितने प्रयास एवं षडयंत्र कर ले, परिवर्तन होकर रहेगा. इस अवसर पर सांसद वीडी राम और भवनाथपुर विधायक भानुप्रताप शाही ने भी विचार व्यक्त किए.

Also Read: Garhwa News: राजनाथ सिंह और शिवराज सिंह चौहान का नहीं उड़ा हेलीकॉप्टर, सड़क के रास्ते वाराणसी रवाना

Also Read: JSSC CGL Exam: पहली पाली की परीक्षा में बांट दिया दूसरी पाली का प्रश्नपत्र, परीक्षार्थियों में आक्रोश

Also Read: झारखंड में इंटरनेट बंद करने का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, राज्य सरकार को दिया ये निर्देश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें