30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बॉलीवुड में अपनी आवाज देने को लेकर पवन सिंह का दावा फेल, खेसारी समेत ये सिंगर पहले हीं बिखेर चुके हैं सुर…

Bihar News: बॉलीवुड फिल्म स्त्री 2 में अपने गाने को लेकर भोजपुरी स्टार पवन सिंह पूरे भारत में छाए हुए हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि पवन सिंह से पहले भी कई भोजपुरी स्टार बॉलीवुड में अपनी सुरों को बिखेरे हैं. इस लिस्ट में खेसारी का भी नाम है.

Bihar News: श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की हॉरर कॉमेडी फिल्म ‘स्त्री 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाए हुए हैं. फिल्म के साथ ही इसका गाना ‘आई नई’ भी ट्रेंडिंग में है. बता दें कि इस गाने को बिहार के भोजपुरी सिंगर पवन सिंह ने आवाज दी है. जिसके बाद से पवन सिंह पूरे भारत में छाए हुए हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि सिर्फ पवन सिंह ही नहीं, उनसे पहले भी कई भोजपुरी सिंगर बॉलीवुड की फिल्मों में गाना गा चुके हैं.

भोजपुरी सिंगर्स अब भोजपुरी के साथ साथ बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाने में लगे हैं. बता दें कि भोजपुरी सॉन्ग ‘लॉलीपॉप लागेलू’ पूरी दुनिया में वायरल हुआ. जिसके बदौलत पवन सिंह को दुनिया ने पहचाना. अब पवन सिंह ‘आई नई’ से लोकप्रियता बटोर रहे हैं. पवन सिंह से पहले भोजपुरी सिंगर खेसारी लाल यादव और मनोज तिवारी जैसे भोजपुरी सितारों ने बॉलीवुड में अपने सुरों को बिखेर चुके हैं.

  1. मनोज तिवारी (Manoj Tiwari Bollywood Songs)

बता दें कि बॉलीवुड में भोजपुरी सिंगर मनोज तिवारी सबसे पहले साल 2012 में अपनी आवाज दी है. अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ का गाना ‘जिया हो बिहार के लाला’ काफी लोगों के कानों तक पहुंचा था. बता दें कि भोजपुरी एक्टर और सिंगर मनोज तिवारी ने इस गाने को अपनी आवाज दी थी. इसके बाद हाल हीं में रिलीज हुई वेबसरीज ‘पंचायत 3’ का गाना ‘हिंद के सितारा’ से भी मनोज तिवारी ने काफी महफिलें लूटी हैं.

2. मालिनी अवस्थी (Malini Awasthi Bollywood Songs)

सिंगिंग की दुनिया में मालिनी अवस्थी का भारत में बड़ा नाम है. मालिनी ज्यादातर अवधी और भोजपुरी गाना हीं गाती हैं. इनको भारत सरकार पद्म श्री से भी सम्मानित कर चुकी है. मालिनी ने करीना कपूर और सैफ अली खान की फिल्म ‘एजेंट विनोद’ का गाना ‘दिल मेरा मुफ्त का’ गाया था, जो काफी हिट हुआ था. इसके अलावा वो ‘चार फुटिया छोकरे’, ‘दम लगा के हईशा’ और ‘बम बम भोले’ जैसे गानों में भी अपनी सुर बिखेर चुकी हैं.

Also Read: बिहार के शिक्षकों को अपने ट्रांसफर के लिए करना पड़ सकता है लंबा इंतजार, जानिए वजह…

  1. खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav Bollywood Songs)

बता दें कि भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार कहे जाने वाले खेसारीलाल यादव ने साल 2014 में हीं बॉलिवुड में अपने सुरों को बिखेर चुके हैं. उन्होंने फिल्म ‘कोयलांचल’ का गाना ‘एके 47’ गाया था. विनोद खन्ना और सुनील शेट्टी स्टारर ये फिल्म बिहार के माफिया की स्टोरी पर आधारित थी.

  1. कल्पना पटवारी (Kalpana Patwari Bollywood Songs)

कल्पना पटवारी भी भोजपुरी सिंगिंग इंडस्ट्री में प्रसिद्ध नाम हैं. उन्होंने साल 2013 की फिल्म ‘आर राजकुमार’ के गाने ‘गंदी बात’ को अपनी आवाज दी थीं. इसके अलावा उन्होंने विद्या बालन की ‘बेगम जान’ में ‘ओ रे कहारों’ गाना गाया था. कल्पना ‘खट्टा मीठा’, ‘रनिंग शादी’ जैसी फिल्मों में भी सुर बिखेर चुकी हैं.

  1. शारदा सिन्हा (Sharda Sinha Bollywood Songs)

भारत में शारदा सिन्हा के नाम से शायद हीं कोई नहीं परिचित होगा. बता दें कि शारदा सिन्हा को भारत सरकार पद्म श्री और पद्म भूषण से सम्मानित कर चुकी है. शारदा सिन्हा ने सलमान खान की हम आपके हैं कौन’ का प्रसिद्ध गाना ‘कहे तोसे सजना’ गाया था. इस गाने के लिए लता मंगेशकर ने भी उनकी तारीफ कर चुकी थीं.

भूमि सर्वेक्षण के कारण इन 4 वजहों से लोग हो रहे सबसे ज्यादा परेशान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें