25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tata Steel UISL ‍Bonus: टाटा स्टील यूआइएसएल में कर्मचारियों को 18.37 फीसदी बोनस, 24 सितंबर को अकाउंट में आएगी राशि

Tata Steel UISL ‍Bonus: टाटा स्टील यूआइएसएल में कर्मचारियों को 18.37 फीसदी बोनस दिया जाएगा. अधिकतम 3.95 लाख रुपये बोनस मिलेंगे. कर्मचारियों के बैंक अकाउंट में 24 सितंबर को राशि आएगी.

Tata Steel UISL ‍Bonus: जमशेदपुर-टाटा स्टील यूआइएसएल (पहले जुस्को) के कर्मचारियों को 18.37 फीसदी बोनस मिलेगा. शुक्रवार को टाटा स्टील यूआइएसएल मैनेजमेंट और जुस्को श्रमिक यूनियन के बीच हुए समझौते में यह फैसला हुआ. इसके तहत कंपनी इस साल बोनस मद में 7.91 करोड़ 30 हजार रुपये देगी. साल बोनस के मद में 7.40 करोड़ रुपये दिया गया था. कर्मचारियों के बैंक एकाउंट में 24 सितंबर को पैसे चले जायेंगे. कुल 678 कर्मचारियों को बोनस की राशि दी जायेगी. हालांकि, कंपनी के कर्मचारियों को बोनस फीसदी के आधार पर तय नहीं की जाती. एकमुश्त राशि दी जाती है.

अधिकतम 3 लाख 95 हजार रुपये बोनस

ओल्ड ग्रेड के कर्मचारियों को इस साल अधिकतम 3 लाख 95 हजार रुपये बोनस दिया जायेगा. इसके टी ग्रेड के कर्मचारियों को अधिकतम 1 लाख 7 हजार रुपये और जेएस ग्रेड (न्यू सीरीज) को न्यूनतम बोनस 59151 रुपये दिया जायेगा. शुक्रवार को डीएलसी राजेश प्रसाद की देखरेख में समझौता पर हस्ताक्षर किया गया. समझौता पर टाटा स्टील यूआइएसएल के एमडी रितुराज सिन्हा, सीनियर जीएम वीपी सिंह, चीफ एचआरआइआर देवी प्रसाद पंथाला, जुस्को श्रमिक यूनियन की ओर से अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय के अलावा वर्किंग प्रेसिडेंट अमरनाथ तिवारी, डिप्टी प्रेसिडेंट मनीष दुबे, महासचिव सीडीएस कृष्णनन, कोषाध्यक्ष गोपाल जायसवाल, अखिलेश राय और मनोज पांडेय ने हस्ताक्षर किये. बोनस पात्रता विभिन्न मापदंडों पर कंपनी के प्रदर्शन पर आधारित है. जिसमें करों से पहले लाभ (पीबीटी), सुरक्षा प्रदर्शन, शिकायतों का अनुपालन, टॉप बॉक्स, ट्रांसमिशन और वितरण हानि, कुल मिलाकर अघोषित जल, ग्राहक संतुष्टि सूचकांक, बार-बार शिकायतें, एसजीए गतिविधियों में सक्रिय भागीदारी और उत्पादकता आदि.

इन कर्मचारियों को मिलेगा अधिकतम बोनस

ओल्ड ग्रेड सीरीज के सुदीप बोस, जुस्को श्रमिक यूनियन के बिलिंग सेक्शन के कमेटी मेंबर, कुल 3,95,184 रुपये
ओल्ड ग्रेड सीरीज के ए तुलसी राव, जुस्को श्रमिक यूनियन के कमेटी मेंबर, कुल 1,07,165 रुपये
नये सीरीज के आइसीएस विभाग के कर्मचारी मनीष कुमार, कुल 1,05,228 रुपये
नये सीरीज के वाटर वर्क्स के कर्मचारी विक्की कुमार, कुल 59191 रुपये (न्यूनतम)

जुस्को श्रमिक यूनियन के प्रयास से बढ़ी राशि

जुस्को श्रमिक यूनियन के प्रयास से राशि बढ़ी. तय नियम के मुताबिक, कुल 7 करोड़ 67 लाख 20 हजार रुपये ही हो रहा था. लेकिन स्माल ग्रुप एक्टिविटी (एसजीए) के सितंबर 2023 में तय फार्मूला को बाद में बदला गया. दरअसल, जब समझौता हुआ था, तब ही तय किया गया था कि इसका रिव्यू किया जायेगा. इसके आधार पर एसजीए के मद में बढ़ा और कुल बोनस की राशि बढ़कर 7.91 करोड़ रुपये हुई.

किस मद में कितना बोनस

मुनाफा पर-1.65 करोड़ रुपये
सेफ्टी पर 0.1718 करोड़ रुपये
कंप्लायंस कंप्लेंट पर 0.8250 करोड़ रुपये
टॉप बॉक्स ओवरऑल पर 0.8250 करोड़ रुपये
बॉटम बॉक्स ओवरऑल पर 0.4125 करोड़ रुपये
टीएंडडी लॉस ओवरऑल पर 0.8250 करोड़ रुपये
वाटर ओवरऑल पर 0.8250 करोड़ रुपये
रिपीट कंप्लेंट पर 0.8250 करोड़ रुपये
कस्टमर सैटिफेक्शन इंडेक्स जमशेदपुर पर 0.3162 करोड़ रुपये
प्रोडक्टिविटी पर 0.8250 करोड़ रुपये
एक्टिव एसजीए पर 0.4125 करोड़ रुपये (बाद में इसको संशोधित कर राशि बढ़ी)
कुल राशि ————7.91 करोड़ रुपये

रघुनाथ पांडेय व टीम का जोरदार स्वागत

बेहतर बोनस कराने पर जुस्को श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय और उनकी टीम का जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान उनके पक्ष में नारेबाजी की गयी. फूल माला से कर्मचारियों ने उनको लाद दिया और स्वागत किया. रघुनाथ पांडेय ने कहा कि मजदूरों के साथ से ही सफलता मिल पायी है. आगे भी इस तरह के बेहतर समझौता मजदूर हित में करते रहेंगे.

Also Read: Tata Motors Bonus 2024: टाटा मोटर्स के कर्मचारियों को मिलेगा 11 फीसदी बोनस, अधिकतम 63, 872 रुपये

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें