22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मृत शिक्षक को विभाग ने बनाया वीक्षक, जांच की दरकार

बीइओ के ज्ञापांक 564 दिनांक 16 सितंबर 2024 में कोरोना काल में मृत प्राथमिक विद्यालय सरदार टोला गोपालपुर के शिक्षक रहे दिलीप कुमार यादव को प्राथमिक विद्यालय हरिपुर का वीक्षक बनाया गया है.

सरायगढ़. प्रखंड क्षेत्र के सभी प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों में 18 से 26 सितंबर तक चलने वाली अर्धवार्षिक परीक्षा में कोरोना काल में मृत, त्याग पत्र व शिक्षा विभाग द्वारा हटाये गये शिक्षकों को परीक्षा में वीक्षक बनाकर ड्यूटी लगाये जाने का बीईओ रीता कुमारी द्वारा पत्र जारी किया गया है. बीइओ के ज्ञापांक 564 दिनांक 16 सितंबर 2024 में कोरोना काल में मृत प्राथमिक विद्यालय सरदार टोला गोपालपुर के शिक्षक रहे दिलीप कुमार यादव को प्राथमिक विद्यालय हरिपुर का वीक्षक बनाया गया है. इसके अलावा त्याग पत्र एवं शिक्षा विभाग द्वारा हटाये गये शिक्षकों को भी परीक्षा में ड्यूटी लगा दी गई है. पत्र जारी होने के बाद प्रखंड क्षेत्र के अविभावकों, जनप्रतिनिधियों एवं बुद्धिजीवियों का कहना है कि क्या बीआरसी कार्यालय के पास मृत, सेवा मुक्त एवं सेवानिवृत्त शिक्षकों की सूची उपलब्ध नहीं है. क्या ऐसे शिक्षकों का भी विभाग द्वारा भुगतान की जा रही है, जो जांच का विषय बन सकता है. इस बाबत पूछने पर बीइओ रीता कुमारी ने बताया कि पहली कक्षा से आठवीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं को अर्धवार्षिक परीक्षा लिए जाने के लिए वीक्षक के रूप में मृत, त्याग पत्र एवं विभाग द्वारा हटाए गए शिक्षकों का गलती से पत्र जारी किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें