22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीजी सेमेस्टर-1 में नामांकन को लेकर ऑन-द-स्पॉट प्रक्रिया समाप्त

मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा अपने 20 पीजी विभाग व 6 पीजी सेंटर में सत्र 2024-26 पीजी सेमेस्टर-1 में नामांकन को लेकर 20 सितंबर से ऑन-द-स्पॉट नामांकन प्रक्रिया आरंभ की गयी थी. इसमें विद्यार्थियों को 21 सितंबर तक का समय दिया गया था. इसकी अंतिम तिथि शनिवार को समाप्त हो गयी.

23 सितंबर से विभागों व कॉलेजों को दिया गया है पीजी के नये सत्र की कक्षा आरंभ करने का निर्देश. प्रतिनिधि, मुंगेर. मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा अपने 20 पीजी विभाग व 6 पीजी सेंटर में सत्र 2024-26 पीजी सेमेस्टर-1 में नामांकन को लेकर 20 सितंबर से ऑन-द-स्पॉट नामांकन प्रक्रिया आरंभ की गयी थी. इसमें विद्यार्थियों को 21 सितंबर तक का समय दिया गया था. इसकी अंतिम तिथि शनिवार को समाप्त हो गयी. वहीं उक्त सत्र में अंतिम तिथि तक 2,763 विद्यार्थियों ने नामांकन लिया. इधर, विश्वविद्यालय द्वारा सभी पीजी विभाग व पीजी सेंटरों को 23 सितंबर से पीजी के नये सत्र के लिये कक्षा आरंभ करने का निर्देश दिया गया है. नामांकन समिति पदाधिकारी सह डीएसडब्लू डॉ भवेशचंद्र पांडेय ने बताया कि पीजी सेमेस्टर-1 में नामांकन को लेकर 20 से 21 सितंबर के बीच ऑन-द-स्पॉट नामांकन प्रक्रिया संचालित की गयी थी. वहीं उक्त सत्र में रिक्त सीटों की स्थिति का आंकलन किया जा रहा है. इसके बाद उक्त सत्र में नामांकन को लेकर ऑन-द-स्पॉट प्रक्रिया की तिथि को बढ़ाने पर विचार किया जायेगा. इससे संबंधित सूचना सोमवार को जारी की जायेगी. वहीं सभी पीजी विभाग व पीजी सेंटर को उक्त सत्र के लिये 23 सितंबर से कक्षा संचालन आरंभ करने का निर्देश दिया गया है. इसके लिये कॉलेजों को भी पत्र भेज दिया जायेगा. इधर, उक्त सत्र में अंतिम तिथि तक कुल 2,763 विद्यार्थियों ने नामांकन लिया. इसमें कला संकाय में 2,195, विज्ञान संकाय में 441 तथा वाणिज्य संकाय में 127 विद्यार्थी ने नामांकन लिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें