22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्वविद्यालय व कॉलेजों के इंफ्रॉस्ट्रक्चर को लेकर कल शिक्षा विभाग की होगी ऑनलाइन बैठक

सालों से आधारभूत संरचनाओं की कमी झेल रहे मुंगेर विश्वविद्यालय के कॉलेजों को उनकी समस्याओं से जल्द ही राहत मिल सकती है, क्योंकि सरकार अब कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में आधारभूत कमियों को पूरा करने की तैयारी कर रही है.

बैठक में कुलपति देंगे आधारभूत संरचनाओं को लेकर प्रजेंटेशन, प्रतिनिधि, मुंगेर. सालों से आधारभूत संरचनाओं की कमी झेल रहे मुंगेर विश्वविद्यालय के कॉलेजों को उनकी समस्याओं से जल्द ही राहत मिल सकती है, क्योंकि सरकार अब कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में आधारभूत कमियों को पूरा करने की तैयारी कर रही है. इसे लेकर सोमवार को शिक्षा विभाग विश्वविद्यालय के कुलपति के साथ ऑनलाइन मीटिंग करेंगे. इसमें प्रभारी कुलपति प्रो. संजय कुमार चौधरी द्वारा विश्वविद्यालय व कॉलेजों के आधारभूत संरचनाओं की वर्तमान स्थिति को लेकर प्रजेंटेशन दिया जायेगा. जिसकी तैयारी शनिवार को पूरे दिन विश्वविद्यालय में चलती रही. कुलसचिव कर्नल विजय कुमार ठाकुर ने बताया कि इसे लेकर उनके द्वारा शनिवार को सभी अंगीभूत कॉलेजों के प्राचार्यों के साथ ऑनलाइन बैठक की गयी. इसमें कॉलेजों के पास उपलब्ध राशि और उसमें से कितना फंड कॉलेज खर्च कर सकती है तथा कितने फंड की आवश्यकता है, इसके साथ कॉलेजों के वर्तमान आधारभूत संरचनाओं की स्थिति मांगी गयी है. वहीं विश्वविद्यालय द्वारा शनिवार और रविवार को भी शिक्षा विभाग की बैठक को लेकर तैयारी की जा रही है. जिसमें कुलपति विश्वविद्यालय व कॉलेजों के इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर प्रजेंटेशन देंगे. बता दें कि साल 2023 में ही शिक्षा विभाग द्वारा एमयू के दो कॉलेज एचएस कॉलेज हवेली खड़गपुर तथा आरएस कॉलेज, तारापुर के चहारदीवारी तथा प्रवेश द्वारा निर्माण के लिये 10-10 लाख रुपये की राशि दी गयी थी. जिसका कार्य भी चल रहा है. वहीं सोमवार को शिक्षा विभाग विश्वविद्यालय व कॉलेजों के इंफ्राॅस्ट्रक्चर को लेकर ऑनलाइन बैठक करेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें