25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सारठ के जमुआ जंगल से साइबर ठगी के पांच आरोपित गिरफ्तार

देवघर पुलिस ने प्रतिबिंब एप की मदद से सारठ थानांतर्गत जमुआ जंगल के पास छापेमारी कर पांच साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया.

वरीय संवाददाता, देवघर.

देवघर पुलिस ने प्रतिबिंब एप की मदद से सारठ थानांतर्गत जमुआ जंगल के पास छापेमारी कर पांच साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया. देवघर साइबर थाने में इनके खिलाफ दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थीं. एक मामले में तीन और दूसरे में दो युवकों को आरोपित बनाया गया था. सभी गिरफ्तार अपराधियों को शनिवार दोपहर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट के निर्देश पर उन्हें न्यायिक हिरासत में सेंट्रल जेल भेज दिया गया. पुलिस मीडिया सेल के अनुसार, गिरफ्तार आरोपितों में सारठ थाना क्षेत्र के फुलचुवां गांव के प्रवीण दास, पथरड्डा ओपी क्षेत्र के दुधवाजोरी गांव के उत्तम मेहरा और अनूप कुमार, गोबरशाला गांव के रोबिन दास और रांगामटिया गांव के सुभाष कुमार दास शामिल हैं. छापेमारी के दौरान पुलिस ने इनके पास से सात मोबाइल, आठ सिम कार्ड और प्रतिबिंब एप में अपलोड किये गये तीन फर्जी मोबाइल नंबर भी बरामद किये. इस छापेमारी में साइबर थाने के इंस्पेक्टर सुकांत त्रिपाठी, एसआई संदीप कुमार भगत, सारठ थाना प्रभारी सूरज कुमार और अन्य पुलिस बल शामिल थे.

कैशबैक का झांसा देकर करते थे ठगी

पूछताछ में आरोपितों ने अपने अपराधों को कबूलते हुए बताया कि वे फर्जी फोन-पे और पेटीएम कस्टमर केयर अधिकारी बनकर उपभोक्ताओं को कैशबैक का लालच देते थे. वे फोन-पे गिफ्ट कार्ड बनाकर उसे रिडीम करते और ठगी को अंजाम देते थे. इसके अलावा, वे फर्जी एयरटेल पेमेंट बैंक अधिकारी बनकर उपभोक्ताओं को एयरटेल थैंक्स एप के माध्यम से बैंक कार्ड बंद होने का डर दिखाकर ठगते थे.

—————————————————————————————

आरोपितों के पास से सात मोबाइल सहित आठ सिमकार्ड व प्रतिबिंब एप में अपलोडेड तीन फर्जी मोबाइल नंबर बरामदगिरफ्तार आरोपितों में एक सारठ थाना क्षेत्र के फुलचुवां गांव का, बाकी है पथरड्डा ओपी इलाके का

साइबर थाने में तीन आरोपितों के खिलाफ एक प्राथमिकी व दो आरोपितों पर दर्ज की गयी दूसरी प्राथमिकी

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें