27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Train News: बिहार में मुजफ्फरपुर-पुणे स्पेशल ट्रेन का इंजन पटरी से उतरा, जंक्शन पर मची अफरातफरी

Train News: बिहार में मुजफ्फरपुर-पुणे स्पेशल ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया. जिससे जंक्शन पर अफरातफरी मच गयी. जानिए चालक ने कहां चूक की और क्या है पूरा मामला..

Train News: बिहार में रेल हादसा बाल-बाल टल गया. मुजफ्फरपुर जंक्शन पर स्पेशल ट्रेन का इंजन बेपटरी हो गया. जिससे देर रात को जंक्शन पर अफरातफरी मच गयी. यह इंजन मुजफ्फरपुर से पुणे जाने वाली 05289 स्पेशल ट्रेन में जोड़ा जाना था. इस ट्रेन के लिए लगायी जाने वाली लोको मोटिव पटरी पर से उतर गयी. हालांकि किसी तरह के जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

ट्रेन रवाना होने से पहले पटरी से उतरा इंजन

मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार की रात को मुजफ्फरपुर से पुणे जाने वाली स्पेशल ट्रेन रवाना होने वाली थी. ट्रेन को प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर लगाया गया था. इंजन को ट्रेन से अलग करके शंटिंग लाइन से आगे की ओर जोड़ा जाना था. लोकोमोटिव शंटिंग किया जा रहा था इसी दौरान यह हादसा हो गया. इंजन पटरी पर से उतर गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चालक की लापरवाही इस मामले में सामने आ रही है.

ALSO READ: Bihar News: बेतिया में बाघ निकालने की सूचना पर मचा हड़कंप, वन कर्मियों ने गन्ने के खेत को घेरा तो निकला सुअर

रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे, इंजन को पटरी पर लाया गया

वहीं मुजफ्फरपुर जंक्शन पर ट्रेन का इंजन बेपटरी होने की जानकारी मिलने पर रेलवे के अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया. आनन-फानन में इंजीनियर समेत रेलवे के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे. राहत की बात यह रही कि इस हादसे में किसी भी तरह का कोई हताहत नहीं हुआ. ट्रेन को पुन: पटरी पर लाने की कोशिश फौरन शुरू की गयी. पूरे मामले की जांच रेलवे के अधिकारी कर रहे हैं.

ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा

इस हादसे के बाद पुणे की स्पेशल ट्रेन को दूसरे इंजन की मदद से रवाना किया गया. ट्रेन एक घंटे से अधिक समय लेट रही. वहीं इस हादसे की वजह से सीतामढ़ी-आनंद विहार स्पेशल ट्रेन भी जंक्शन पर फंसी रही. वहीं एक-दो माल गाड़ी का भी परिचालन बाधित हुआ. ट्रेनों के लेट होने की वजह से रात में रेल यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा.

बीते दिनों भी बेपटरी हुई थी मालगाड़ी

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर में पिछले दिनों भी एक रेल हादसा हो चुका है. नारायणपुर स्टेशन के पास एक मालगाड़ी बेपटरी हो गयी थी. मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी पर से उतर गए थे. शंटिंग के दौरान यह हादसा हुआ था. हालांकि कोई हताहत इस हादसे में नहीं हुआ था. इस हादसे की वजह से अप और डाउन लाइन की ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ था. खुद सोनपुर मंडल के डीआरएम मौके पर पहुंचे थे. कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया था. मामले की जांच शुरू की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें