27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rourkela News: आरएसपी में अत्याधुनिक सुविधा पर चर्चा के लिए एक मंच पर आये शीर्ष राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय इंजीनियरिंग फर्म

Rourkela News: आरएसपी की नयी स्टील मेल्टिंग शॉप के लिए बोलीदाताओं का दो दिवसीय सम्मेलन राउरकेला क्लब में आयोजित किया गया. इसमें कई बिंदुओं पर विचार-विमर्श हुआ.

Rourkela News: राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) की नयी स्टील मेल्टिंग शॉप के लिए बोलीदाताओं का दो दिवसीय सम्मेलन राउरकेला क्लब में आयोजित किया गया. समापन सत्र के मुख्य अतिथि आरएसपी के निदेशक प्रभारी (डीआइसी) अतनु भौमिक थे. इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) एसआर सूर्यवंशी, कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन) सह अतिरिक्त प्रभार (कार्यपालक निदेशक, परियोजनाएं) तरुण मिश्र, मुख्य महाप्रबंधक (परियोजनाएं एवं एमओडी) सुदीप पाल चौधरी समेत कई अन्य मुख्य महाप्रबंधक और अन्य संबंधित विभागों के कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे. श्री भौमिक ने इस तरह के एक अनूठे सम्मेलन के आयोजन के लिए आरएसपी के परियोजना समूह के प्रयासों की सराहना की, जिसमें आरएसपी में आगामी अत्याधुनिक सुविधा पर चर्चा करने के लिए कुछ शीर्ष राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय इंजीनियरिंग फर्मों को एक साथ लाया गया. उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन हमें एक- दूसरे की आवश्यकताओं को समझने और लंबे समय में अंतर को पाटने में मदद करेगा. सुझावों पर ध्यान दिया गया है और हम सत्रों के दौरान सामने आये प्रमुख बिंदुओं पर विचार-विमर्श कर रहे हैं.

परियोजना की सफलता के लिए उचित योजना और दिशा की आवश्यकता

श्री सूर्यवंशी ने अपने संबोधन में कहा कि सफल परियोजना के लिए उचित योजना और दिशा की आवश्यकता होती है. उन्होंने आगे कहा कि इस परियोजना की सफलता इस बात पर आधारित है कि इसे कैसे अपनाया जाता है और आगे बढ़ने के लिए सर्वोत्तम रणनीति तैयार करने पर जोर दिया जाता है. इससे पहले, मेसर्स एमएन दस्तूर प्राइवेट लिमिटेड ने एक सटीक प्रस्तुति में दो दिनों के विचार-विमर्श का सारांश प्रस्तुत किया. उल्लेखनीय है कि, सम्मेलन का उद्घाटन 20 सितंबर, 2024 को तरुण मिश्रा द्वारा किया गया था. उद्घाटन सत्र के बाद संयंत्र दौरा किया गया, जहां प्रतिभागियों ने राउरकेला इस्पात संयंत्र में वर्तमान संचालन और विकास के भविष्य के दायरे के बारे में प्रत्यक्ष जानकारी प्राप्त की. तकनीकी सत्रों के तहत मेसर्स एमएन दस्तूर, मेसर्स डेनियली, मेसर्स प्राइमेटल्स और मेसर्स एसएमएस ग्रुप सहित अग्रणी इंजीनियरिंग फर्मों ने उन्नत प्रौद्योगिकियों और कार्यप्रणाली पर प्रस्तुतियां दीं, जो नयी स्टील मेल्टिंग शॉप को आकार देने में सहायक होंगी. उद्घाटन सत्र के दौरान आरएसपी के परियोजना विभाग की यात्रा पर एक फिल्म दिखायी गयी. महाप्रबंधक (परियोजनाएं) डीके साहू ने धन्यवाद ज्ञापित किया. उप महाप्रबंधक (परियोजनाएं) अनुपम कुमार दास और प्रबंधक (परियोजनाएं) त्रिशिला पाणिग्रही ने कार्यक्रम का मंच संचालन किया.

क्षमता बढ़ाने के लिए नयी अत्याधुनिक स्टील मेल्टिंग शॉप स्थापित करने की योजना

आरएसपी अपनी स्टील बनाने की क्षमता को बढ़ाने के लिए एक नयी अत्याधुनिक स्टील मेल्टिंग शॉप स्थापित करने की योजना बना रहा है. इसलिए आरएसपी के परियोजना विभाग द्वारा बोलीदाताओं के सम्मेलन में कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग फर्मों और सलाहकारों को आमंत्रित किया गया था, ताकि नवीनतम रुझानों पर चर्चा की जा सके और नये एसएमएस के अंतिम स्वरूप को तैयार करने के लिए विचारों पर मंथन किया जा सके. आरएसपी के वरिष्ठ अधिकारियों और संबंधित विभागों के विभागाध्यक्षों ने भी विचार-विमर्श में भाग लिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें