27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पानागढ़ सेंट्रल बैंक के पास बिजली के खंभे में लगी आग

घटना के बाद तृणमूल नेता व अन्य लोगों ने बार-बार पानागढ़ विद्युत विभाग के अधिकारी नितिन कुमार चौबे को फोन लगाया, पर रात में वहां से कोई नहीं आया.

पानागढ़. पश्चिम बर्दवान के पानागढ़ बाजार सेंट्रल बैंक के पास बिजली के खंभे में देर रात आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी. स्थानीय युवकों व तृणमूल कांग्रेस नेता कुलदीप सिंह उर्फ किप्पा की सूचना के बाद दमकलकर्मी व पुलिस वाले मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने में जुट गये. आग में बिजली के तार व केबल जल कर खाक हो गये. घटना के बाद तृणमूल नेता व अन्य लोगों ने बार-बार पानागढ़ विद्युत विभाग के अधिकारी नितिन कुमार चौबे को फोन लगाया, पर रात में वहां से कोई नहीं आया. इससे स्थानीय लोगों में काफी रोष दिखा. घटनास्थल पर पहुंची कांकसा थाने की पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारी के फोन करने के बाद भी विद्युत विभाग में सुनवाई नहीं हुई. रात करीब 1:00 बजे तक लोग सड़क पर विद्युत विभाग के कर्मचारियों का इंतजार करते रहे. बाद में पुलिस अफसर के सख्त कदम उठाने की चेतावनी पर विद्युत विभाग के 11 हजार वोल्टेज का काम करनेवाले दो-तीन लोग वहां पहुंचे. लेकिन उन्होंने भी लाचारी जताते हुए कहा कि यह काम करने के लिए उनके पास पूरी व्यवस्था नहीं है. इस बीच, स्थानीय लोग पानागढ़ विद्युत विभाग के अधिकारी नितिन चौबे को फोन करते रहे, पर कुछ नहीं हुआ. संवाददाताओं के फोन करने पर नितिन चौबे ने कहा कि शनिवार सुबह ही कुछ हो पायेगा. रात में मरम्मत नहीं हो सकती. स्थानीय तृणमूल नेता कुलदीप सिंह ने कहा कि विद्युत विभाग की लापरवाही से रात में बड़ा हादसा होने से बचा है. बार-बार फोन करने पर भी पानागढ़ विद्युत विभाग के अधिकारी बस दिलासा देते रहे. पर विद्युत विभाग से किसी कर्मचारी को नहीं भेजा. इधर, जले हुए तार पोल से झूल रहे थे. वहीं, ट्रांसफार्मर का गैंग भी बंद नहीं था. हादसे के विकराल होने की आशंका से बार-बार विद्युत विभाग के अधिकारी को अलग-अलग लोग फोन करते रहे. मगर कुछ नहीं किया गया. बाद में अन्य विद्युत विभाग के कर्मचारियों को बुला कर ट्रांसफॉर्मर के तीन गैंग को ऑफ किया गया. रातभर लोग अंधेरे में जागते रहे. सुबह करीब नौ बजे इलाके में विद्युत सेवा तो बहाल हुई, पर एक घंटा के बाद वोल्टेज अप-डाउन होने से कई लोगों के घरों में मौजूद इलेक्ट्रोनिक सामान क्षति पहुंचने की शिकायत मिलने लगी. रात में बिजली के खंभे में आग की प्राधमिक जांच के आधार पर दमकल अधिकारी ने शॉर्ट सर्किट से अग्निकांड का अंदेशा जताया. विद्युत नहीं रहने से इलाके के लोग रातभर सड़क व गली में भटकते रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें