27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बैरकपुर में महिलाओं की सुरक्षा करेगा आद्या पेट्रोलिंग वैन

बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट के सीपी आलोक राजोरिया ने महिला सुरक्षा को लेकर विशेष कदम उठाते हुए महिला पुलिसकर्मियों की विशेष मोबाइल पेट्रोलिंग वैन ‘आद्या’ का शुभारंभ किया.

सीपी ने तीन मोबाइल पेट्रोलिंग वैन को हरी झंडी दिखा किया रवाना

प्रतिनिधि, बैरकपुर

बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट के सीपी आलोक राजोरिया ने महिला सुरक्षा को लेकर विशेष कदम उठाते हुए महिला पुलिसकर्मियों की विशेष मोबाइल पेट्रोलिंग वैन ‘आद्या’ का शुभारंभ किया. इसके तहत महिलाओं की सुरक्षा और उनकी किसी भी समस्या के समाधान के लिए यह टीम दिन-रात इलाके में पेट्रोलिंग कर त्वरित कार्रवाई करेगी. बता दें कि आरजी कर की घटना के बाद से ही राज्य के विभिन्न जिलों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से कदम उठाये जा रहे हैं. कार्यक्रम में बैरकपुर कमिश्नरेट के कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे.

‘आद्या’ नाम से महिला पुलिसकर्मियों की तीन मोबाइल पेट्रोलिंग वैन का शुभारंभ हुआ. ये वैन फिलहाल नॉर्थ, साउथ और सेंट्रल जोन में पेट्रोलिंग करेंगे. साथ ही शहर के विभिन्न इलाकों की छोटी-बड़ी गलियों तक महिलाओं की सुरक्षा पर जोर दिया जायेगा. इसके लिए 25 बैटरी चालित साइकिलों का भी उद्घाटन किया गया.

मौके पर सीपी ने कहा कि बैरकपुर कमिश्नरेट इलाके में आद्या मां का एक मंदिर है. वहां लोग नियमित रूप से पूजा-अर्चना करते हैं. ऐसे में आद्या मां के नाम पर पेट्रोलिंग वैन नामकरण किया गया है. आगामी दिनों में जल्द ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए नारी शक्ति ऐप भी लॉन्च किया जायेगा. भविष्य में ऐप के जरिये आद्या पेट्रोलिंग वैन तुरंत घटनास्थल पर पहुंचेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें