27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिटी सेंटर से बेली रोड का रास्ता आज से होगा वन-वे

Patna News : सिटी सेंटर मॉल के पास अत्यधिक दबाव होने के कारण ट्रैफिक रूट में स्थायी रूप से बड़ा बदलाव किया गया है. अब मॉल से विद्यापति मार्ग होते हुए बेली रोड वाहन नहीं आ सकेंगे.

संवाददाता, पटना

सिटी सेंटर मॉल के पास अत्यधिक दबाव होने के कारण ट्रैफिक रूट में स्थायी रूप से बड़ा बदलाव किया गया है. अब मॉल से विद्यापति मार्ग होते हुए बेली रोड वाहन नहीं आ सकेंगे. वाहन चालकों को मॉल से निकलने के बाद न्यू पुलिस लाइन होकर गांधी मैदान की ओर निकलना होगा. वहां से वाहन चालक अपने गंतव्य स्थान पर जा सकते हैं. शनिवार को डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह, एसएसपी राजीव मिश्रा, नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पराशर ने वरीय अधिकारियों के साथ समाहरणालय सभाकक्ष में शहरी क्षेत्रों में यातायात प्रबंधन विषय पर विचार विमर्श कर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं. मिली जानकारी के अनुसार सिटी सेंटर मॉल के समीप अत्यधिक यातायात दबाव होने के कारण बेली रोड से मॉल की तरफ आने वाला रास्ता रविवार से वन-वे रहेगा. मॉल के निकास द्वार से निकलने वाले वाहन नवीन पुलिस केन्द्र की ओर डायवर्ट किए जायेंगे, जो पुलिस लाइन मोड़ से अशोक राजपथ में गांधी मैदान की तरफ या राजापुर पुल की तरफ से अपने गंतव्य की ओर बढ़ेंगे. वहीं बुद्ध मार्ग में एसडीओ मोड़ से नवीन पुलिस केन्द्र मोड़ तक सभी प्रकार के व्यावसायिक वाहन के परिचालन पर रोक लगायी गयी है. ऐसे वाहन एसडीओ मोड़ से टीएन बनर्जी मार्ग में तथा नवीन पुलिस केन्द्र मोड़ से अशोक राजपथ में डायवर्ट कर दिए जायेंगे. निजी वाहन को भी एसडीओ मोड़ से टीएन बनर्जी एवं नवीन पुलिस केेन्द्र मोड़ से अशोक राजपथ में डायवर्ट कर दिया जायेगा. एसडीओ आवास (टीएन बनर्जी मार्ग) से बुद्ध मार्ग की तरफ सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. अशोक राजपथ से बुद्ध मार्ग की तरफ जाने वाले वाहनों को गांधी मैदान से टीएन बनर्जी रोड-सिन्हा लाइब्रेरी रोड होते हुए बुद्ध मार्ग में जाने की अनुमति दी जायेगी. बैंक रोड/पार्क रोड से बुद्ध मार्ग की तरफ वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. ये सभी वाहन गांधी मैदान-टीएन बनर्जी रोड-सिन्हा लाइब्रेरी रोड से बुद्ध मार्ग में जा सकते हैं. मॉल के सामने वाले सड़क का चौड़ीकरण होगा. चिरैयाटांड़ व नाला रोड से जुड़े रूटों में बदलाव पटना. पुलिस अधीक्षक, यातायात द्वारा चिरैयाटांड़ पुल (पांच बजे शाम से आठ बजे रात तक) एवं नाला रोड (पांच बजे शाम से आठ बजे रात तक) में वाहनों के अत्यधिक दबाव को कम करने के लिए प्रस्ताव दिया गया. इस प्रस्ताव को डीएम ने लागू करने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि बुद्ध मार्ग से आने वाले व्यावसायिक मालवाहक वाहन,ठेला,ऑटो रिक्शा,इ-रिक्शा, यात्री बस, जिसे जीपीओ गोलंबर ऊपर से चिरैयाटांड़ पुल होकर पुरानी बाइपास जाना है उसे जीपीओ गोलंबर ऊपर से करबिगहिया होते हुए पुरानी बाइपास की ओर जाने की अनुमति दी जा सकती है. इसके अलावा जिलाधिकारी द्वारा ई-रिक्शा एवं ऑटो रिक्शा संघों के प्रतिनिधियों से विमर्श किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें