27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DHANBAD NEWS : धनसार में सिंह मेंशन समर्थक बुधन मंडल को मारी गोली, हालत गंभीर

झरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत विक्ट्री कोलियरी के समीप की घटना, पीठ में लगी एक गोली छाती पार कर गयी, कोयले के अवैध धंधे में गोली मारे जाने की है चर्चा

झरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत विक्ट्री कोलियरी के समीप शनिवार की देर रात 10 बजे अपराधियों ने भाजपा नेत्री रागिनी सिंह के समर्थक बुधन मंडल उर्फ भीम कुमार मंडल को गोली मार दी. धनसार निवासी बुधन को पीछे से पीठ में गोली मारी गयी, जो छाती की तरफ से निकल गयी. घटनास्थल धनसार थाना से महज 300 मीटर दूर है. घटना के समय बुधन मंडल धनसार थाना के समीप स्थित अपने होटल से खाना लेकर बाइक से घर जा रहा था. विक्ट्री कोलियरी के समीप की बस्ती के पास पीछे से अपराधियों ने उस पर गोली चला दी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे परिजन बुधन को लेकर एसएनएमएमसीएच पहुंचे. प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए रिम्स रांची लेकर जाने की सलाह दी, पर गंभीर स्थिति को देख परिजन उसे नावाडीह के एक निजी अस्पताल ले गये. चिकित्सकों के अनुसार, गोली लगने से हृदय व किडनी को नुकसान पहुंचा है.

झरिया और धनसार थाने में बुधन पर दर्ज हैं एक दर्जन से ज्यादा मामले :

गाेली मारे जाने की सूचना पर सिंदरी एसडीपीओ भूपेंद्र प्रसाद राउत, झरिया व धनसार थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. पुलिस छानबीन में जुट गयी है. घटनास्थल पर खून के निशान मिले हैं. अभी तक परिजनों की ओर से पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिली है. जानकारी के अनुसार, बुधन मंडल पर एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. ये मामले झरिया व धनसार थाने में दर्ज हैं.

गोली चलते ही घरों में दुबक गये लोग :

जिस जगह बुधन मंडल को गोली मारी गयी, वहां पर बीसीसीएल कर्मियों का क्वार्टर है. गोली चलने की घटना के बाद लोग अपने-अपने क्वार्टर में चले गये. एसडीपीओ भूपेंद्र प्रसाद राउत ने इन क्वार्टरों में रहने वालों से पूछताछ की. हालांकि पुलिस को कुछ विशेष जानकारी हासिल नहीं हुई.

परिजन बोले : जान से मारने की मिली थी धमकी :

पुलिस धनसार इलाके में कोयले के अवैध धंधे से भी मामले को जोड़कर देख रही है. चर्चा है कि एक चर्चित राजनीतिज्ञ के संबंधी से बुधन मंडल की अदावत चल रही थी. घटना के बाद वहां पर जुटे समर्थक कुछ लोगों का नाम भी ले रहे थे, पर पुलिस के सामने सभी ने चुप्पी साध ली. इधर, बुधन के परिजनों ने भी जान से मारने की धमकी मिलने की बात कही.

कोट

बुधन मंडल रेस्टोरेंट संचालक है. वह अपने घर जा रहा था. इसी दौरान गोली चली. घटनास्थल पर खाना गिरा हुआ मिला है. फिलहाल इलाज के लिए भेज दिया गया है. सभी बिंदुओं पर जांच की जायेगी. दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा.

भूपेंद्र प्रसाद राउत,

एसडीपीओ, सिंदरीखौफ में है झरिया के लोग, खुलेआम हो रही गुंडागर्दी : रागिनी सिंह

सीएमसी अस्पताल पहुंची भाजपा नेत्री, बुधनमंडल का हालचाल जानाफोटो :वरीय संवाददाता, धनबादधनसार गोली कांड के बाद देर रात भाजपा नेत्री रागिनी सिंह सीएमसी अस्पताल पहुंची. उन्होंने बुधन मंडल का हालचाल जाना. चिकित्सकों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. साथ ही परिजनों का ढाढ़स बधाया. वहीं मीडिया से बातचीत में श्रीमति सिंह ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में झरिया में अपराध का ग्राफ बढ़ गया है. इस कारण झरिया के लोग खौफ में है. लोगों का घर से निकलना दूभर हो गया है. अपराधी खुलेआम लोगों को गोली मार रहे है. धमकी दे रहे है और पुलिस-प्रशासन मुकदर्शक बना हुआ है. यही कारण है कि साढ़े चार वर्षों में हुई एक भी घटना का उद्भेदन नहीं हुआ. आखिर इन अपराधियों पर क्यों कार्रवाई नहीं हो रही है. इन्हें किसका सह मिल रहा है. श्रीमति सिंह ने कहा कि अपराधियों के हौसले का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि उन्होंने धनसार थाना के महज कुछ दूरी पर गोली मारी है. सारी वारदात वहां लगे सीसीटीवी में कैद है. मैं धनबाद पुलिस-प्रशासन से मांग करती हुए कि सीसीटीवी फुटेज की जांच कर अविलंब अपराधियों की गिरफ्तार करे. अन्यथा आम जनता अपनी सुरक्षा के लिए सड़क पर बैठेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें