30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Business in Bihar: हल्दीराम करेगा बिहार में निवेश, फैक्ट्री के लिए सरकार से मिली यहाँ जमीन

Business in Bihar: सरकार ने हल्दीराम को राजधानी पटना के निकट बिहटा में जमीन मुहैया करायी है. बिहटा में जल्द ही हल्दीराम अपने संयंत्र का निर्माण शुरू करेगा. इस संयंत्र के लगने से न केवल रोजगार के अवसर पैदा होंगे, बल्कि किसानों की आमदनी में भी बढ़ोतरी की उम्मीद है.

Business in Bihar: पटना. देश की प्रतिष्ठित स्नैक्स कंपनी हल्दीराम बिहार में निवेश करने जा रही है. कंपनी ने अपने संयंत्र के लिए जमीन की मांग की थी. बिहार सरकार ने कंपनी को जमीन आवंटित कर दिया है. सरकार ने हल्दीराम को राजधानी पटना के निकट बिहटा में जमीन मुहैया करायी है. बिहटा में जल्द ही हल्दीराम अपने संयंत्र का निर्माण शुरू करेगा. इस संयंत्र के लगने से न केवल रोजगार के अवसर पैदा होंगे, बल्कि किसानों की आमदनी में भी बढ़ोतरी की उम्मीद है.

बिहटा में मिली 12 एकड़ जमीन

बिहार के उद्योग मंत्री नीतिश मिश्रा ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया है कि पटना के निकट बिहटा में सुप्रसिद्ध भारतीय मिठाई, स्नैक्स और रेस्तरां कंपनी हल्दीराम अपनी फैक्ट्री लगाने जा रहा है. बिहार में कंपनी की नई इकाई की स्थापना हेतु बियाडा द्वारा औद्योगिक क्षेत्र सिकंदरपुर, बिहटा, पटना में 12 एकड़ भूमि आवंटित की गई है. संयंत्र लगाने का काम जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है.

Also Read: Bihar Land Survey : जमीन सर्वे के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं, घर बैठे हो सकता है यह काम

बिहार में बनेंगे कई लोकप्रिय उत्पाद

उद्योग मंत्री नीतिश मिश्रा ने बताया कि बिहार में औद्यौगिक माहौल बन रहा है. कई बड़ी कंपनियां निवेश के लिए आ रही हैं. उन्होंने कहा कि हल्दीराम की इस परियोजना के लिए लगभग 300 करोड़ का निवेश प्रस्तावित है. हल्दीराम द्वारा इस इकाई में विभिन्न प्रकार के स्नैक्स, नमकीन और मिठाई का निर्माण किया जाएगा. मंत्री ने बताया कि इस एक परियोजना से केवल प्रत्यक्ष रूप से 500 नौकरियों के सृजन का अनुमान है. करीब पांच से दस हजार लोगों के पास रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें