26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मिडिल ईस्ट में महायुद्ध! हिजबुल्लाह ने ताबड़तोड़ दागे 100 से अधिक रॉकेट, इजराइल पर सबसे बड़ा हमला

Israel Hezbollah War: खाड़ी देशों में महायुद्ध छिड़ने की संभावना तेजी से बढ़ रही है. इजराइल हमास के बाद अब आतंकी संगठन हिजबुल्लाह इजराइल से भिड़ने की तैयारी में है. हिज्बुल्ला ने उत्तरी इजराइल के बड़े इलाके में 100 से अधिक रॉकेट दागे. जिसके बाद इजराइल ने भी पलटवार किया है.

Israel Hezbollah War: मिडिल ईस्ट महायुद्ध के मुहाने पर खड़ा है. हर दिन के साथ हिजबुल्लाह और इजराइल के बीच टेंशन बढ़ती जा रही है. दोनों एक दूसरे पर अब ज्यादा भीषण हमले कर रहे है. रविवार को हिजबुल्लाह ने इजराइल पर सबसे बड़ा हमला किया. हिजबुल्लाह की ओर से इजराइल पर सौ से अधिक रॉकेटों से हमला किया गया. हिजबुल्लाह के रॉकेट हमले से इजराइल में खतरे का सायरन बजने लगा. जिसके बाद लोग वहां मौजूद बम सेल्टर में तुरंत चले गये. इस हमले के बाद बौखलाकर इजराइल ने भी हिजबुल्लाह पर जोरदार एयर स्ट्राइक किया है. वहीं, दोनों पक्षों के बीच जारी तनाव के अब पूर्ण युद्ध में बदलने का खतरा बढ़ता जा रहा है.

इजराइल में अचानक बजने लगा खतरे का सायरन
इजराइल की धरती पर हिज्बुल्ला के रॉकेट हमलों से उत्तरी इजराइल में अचानक से सायरन बजने लगे. जिसके बाद हजारों लोग तुरंत बम सेल्टर में चले गये. हमले के बाद इजराइली सेना ने कहा कि हिजबुल्लाह ने रॉकेट रिहायशी इलाकों की तरफ दागे है. इस हमले के बाद इजराइल और लेबनान में पूर्ण रूपेण युद्ध छिड़ने का खतरा काफी बढ़ गया है. क्योंकि अब हिजबुल्लाह रिहाइशी इलाकों को टारगेट कर रहा है. इससे पहले उसने जो भी हमला किया था उसमें अधिकतर सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर किए गए थे.

दो दिन पहले इजराइल ने किया था भीषण हमला
हिज्बुल्ला के रॉकेट हमले से दो दिन पहले शुक्रवार (20 सितंबर) को इजराइल ने बेरूत जोरदार एयर स्ट्राइक किया था. इस हमले में हिजबुल्लाह के एक शीर्ष नेता सहित 45 लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा कुछ दिन पहले हिज्बुल्ला से जुड़े कई सदस्यों के पेजर, वॉकी-टॉकी, मोबाइल और लैपटॉप सहित अन्य उपकरणों में भी बड़े पैमाने पर विस्फोट हुए थे. हिजबुल्लाह ने इस हमले के लिए इजराइल को ही जिम्मेदार माना था. इजराइली सेना ने कहा कि पिछले 24 घंटे में उसने दक्षिणी लेबनान में कई हवाई हमले किए, जिनके तहत रॉकेट प्रक्षेपण स्थल सहित लगभग 400 आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया गया.

इजराइल से अब सीधी लड़ाई शुरू- हिज्बुल्ला उप प्रमुख
इधर, हिज्बुल्ला के उप प्रमुख नईम कासम ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि उनके समूह की अब इजराइल से सीधी लड़ाई शुरू हो चुकी है. उत्तरी इजराइल से और लोगों को विस्थापित होना पड़ेगा. कासम ने हिज्बुल्ला के शीर्ष कमांडर इब्राहिम अकील के अंतिम संस्कार के मौके पर कहा कि हम यह स्वीकार करते हैं कि हमें पीड़ा हुई है. हम इंसान हैं. लेकिन जैसा दर्द हमें मिला है, वैसा ही आपको भी मिलेगा. इज़रायल और हिज्बुल्लाह के बीच चल रहे हमले और तनातनी से जंग की आग और भड़कने की आशंका है. बात बढ़ी तो फिर ये बात सिर्फ इजरायल और हिज्बुल्लाह तक सिमित नहीं रहेगी. जंग की आग में इजराइल और लेबनान जलेंगे. भाषा इनपुट के साथ

Also Read: Ajmer Firing: अजमेर में खूनी जंग, दो गुटों में विवाद के बीच फायरिंग, एक शख्स की मौत

Arvind Kejriwal : केजरीवाल ने किया ऐलान, इस दिन छोड़ देंगे सीएम आवास, देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें