25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बुजुर्गों को मिलेगी सभी तरह की कानूनी सुविधा : अध्यक्ष

जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से रविवार को ओल्ड एज होम में लीगल मेडिको सर्विसेज एंड अवेयरनेस कैंप का आयोजन किया गया.

ओल्ड एज होम में लगा कानूनी जागरूकता शिविर, बुजुर्गों की हुई स्वास्थ्य जांच

हजारीबाग.

जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से रविवार को ओल्ड एज होम में लीगल मेडिको सर्विसेज एंड अवेयरनेस कैंप का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि प्राधिकार के अध्यक्ष सह प्रधान जिला सत्र न्यायाधीश सत्यप्रकाश सिन्हा और एडीजे ओंकारनाथ चौधरी, एडीजे ब्रजकिशोर पांडेय, सीजेएम एसएन लमय, अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अवनिका गौतम, न्यायिक दंडाधिकारी जूही कुमारी, सिविल कोर्ट के प्रभारी निबंधक विवेक कुमार, प्राधिकार के सचिव गौरव खुराना ने उदघाटन किया. प्राधिकार के अध्यक्ष के साथ सभी न्यायिक पदाधिकारियों ने ओल्ड एज होम में रह रहे बुजुर्गों से बातचीत की. अधिकारियों ने बुजुर्गों से कहा कि शिविर का उद्देश्य सरकार द्वारा चलायी जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराना है. बुजुर्गों से कहा कि यहां किसी प्रकार की दिक्कत हो तो तुरंत प्राधिकार के सचिव को इसकी जानकारी दें. योजना का लाभ, वृद्धा पेंशन, आधार कार्ड बनवाने, उसे अपडेट कराने के साथ मेडिकल सुविधा उपलब्ध करायी जा सके. बुजुर्गों से कहा कि वे किसी प्रकार की कानूनी सुविधा प्राप्त करने के लिए भी प्राधिकार से संपर्क कर सकते हैं. जिला जज ने प्राधिकार के सचिव गौरव खुराना को निर्देश दिया कि इस कार्य के लिए जल्द से जल्द रूपरेखा तैयार करें.

मेडिकल कैंप लगा :

सिविल सर्जन डॉ एसपी सिंह के नेतृत्व में मेडिकल कैंप लगाया गया. इसमें अलग-अलग बीमारियों से संबंधित विशेषज्ञ चिकित्सकों ने बुजुर्गों के स्वास्थ्य की जांच की. जांच के बाद ग्रसित बुजुर्गों को नि:शुल्क दवाइयां दी गयी. जांच करनेवाले चिकित्सकों में डॉ जीसी वर्मा, डॉ लीना सिंह, डॉ अबिता कुमारी, डॉ राहुल, एएनएम मुनी कुमारी, आरती कुमारी, एलटी प्रदीप सोरेन ने बुजुर्गों को स्वस्थ रहने के कई टिप्स बताये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें