25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएचडी वाइवा के अंतिम दिन राजनीति विज्ञान शोधार्थियों को दी गयी विदाई

आरडी एंड डीजे कॉलेज में संचालित मुंगेर विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान स्नातकोत्तर विभाग में शनिवार को पीएचडी कोर्सवर्क के मौखिक परीक्षा के अंतिम दिन शोधार्थियों को विदाई दी गयी.

प्रतिनिधि, मुंगेर. आरडी एंड डीजे कॉलेज में संचालित मुंगेर विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान स्नातकोत्तर विभाग में शनिवार को पीएचडी कोर्सवर्क के मौखिक परीक्षा के अंतिम दिन शोधार्थियों को विदाई दी गयी. इस दौरान शोधार्थियों ने अपने शिक्षकों का धन्यवाद किया. अध्यक्षता विभागाध्यक्ष सह कॉलेज के प्राचार्य प्रो. प्रभात कुमार ने की. राजनीति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष ने शोधार्थियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना के साथ ईमानदारी से शोध करने का सुझाव दिया. साथ ही शोध कार्यों में साहित्यिक चोरी से शोधार्थियों को सावधान किया. विभाग के वरिष्ठ शिक्षक प्रो. विद्या कुमार चौधरी ने शोधार्थियों को अपने अंदर सब कुछ जानने की ललक पैदा करने का आह्वान किया. साथ ही रेखांकित किया कि ऐसा करके ही वे सही मायने में स्कॉलर बन पायेंगे. उन्होंने शोध के विषय को चुनने में बरती जाने वाली सावधानियों से भी छात्रों को परिचित कराया. डॉ. मिथिलेश कुमार और अतिथि शिक्षक डॉ. प्रभात कुमार ने भी शोधार्थियों को समाजोपयोगी रिसर्च करने को प्रेरित किया. पीएच कोर्स वर्क के विद्यार्थियों ने अपनी तरफ से नवस्थापित राजनीति विज्ञान विभाग को एक स्टील आलमीरा, एक स्टील बुक रैक भेट किया. कार्यक्रम में रवि कुमार, मिथुन कुमार, जूली कुमारी, प्रियंका कुमारी, बीरबल कुमार, रितेश सिंह, रजनी शर्मा, नेहा सिंह, प्रत्यक्ष भारद्वाज, पिंकी कुमारी, अमित किशोर सहित मुंगेर विश्वविद्यालय के पांच असिस्टेंट प्रोफेसर भी शोधार्थियों के रूप में मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें