25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड सरकार जनता के साथ की वादाखिलाफी : सुदेश

विधानसभा चुनाव को लेकर आजसू पार्टी का विधानसभा स्तरीय चूल्हा प्रमुख सम्मेलन सह शपथ ग्रहण समारोह बड़कागांव के प्लस टू हाई स्कूल खेल मैदान में रविवार को हुआ.

बड़कागांव में आजसू पार्टी का विधानसभा स्तरीय चूल्हा सम्मेलन

बड़कागांव.

विधानसभा चुनाव को लेकर आजसू पार्टी का विधानसभा स्तरीय चूल्हा प्रमुख सम्मेलन सह शपथ ग्रहण समारोह बड़कागांव के प्लस टू हाई स्कूल खेल मैदान में रविवार को हुआ. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष परमेश्वर महतो ने की. संचालन प्रखंड प्रवक्ता तपेश्वर कुमार तापस ने किया. कार्यक्रम में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो, उपाध्यक्ष सह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी, गोमिया विधायक डॉ लंबोदर महतो, बड़कागांव विधानसभा प्रभारी रोशनलाल चौधरी थे. आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने राज्य सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया. पांच सालों में सरकार ने जो भी वादे जनता से किये थे, उनमें से एक भी वादा सरकार पूरा नहीं कर सकी. कहा कि सरकार ने सत्ता में आने से पूर्व पांच लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था. उन्होंने कहा कि आज राज्य के युवा पूछना चाहते हैं कि इन पांच सालों में 25 लाख नौकरी कहां गयी. स्थानीय और नियोजन नीति नहीं बना. आज झारखंड प्रदेश में झामुमो, कांग्रेस और राजद की सरकार जरूर चल रही है, पर यहां विकास का नामोनिशान नहीं है. सबसे बड़ा विस्थापन का मुद्दा बड़कागांव में है. यहां के स्थानीय प्रतिनिधि और सरकार इन मुद्दों को सिर्फ मुद्दा बना कर रख रही है. एनडीए की सरकार बनते ही एनटीपीसी हो या कोई अन्य कंपनी जो जमीन किसानों से लिया जायेगा उनको नौकरी, मुआवजा और कंपनी में रैयतों के बीच बराबर की हिस्सेदारी होगी.

विधायक बड़कागांव को बेचने का किया काम : रोशनलाल

बड़कागांव विस प्रभारी रोशन लाल चौधरी ने कहा कि 15 वर्षों में यहां कांग्रेस पार्टी आंदोलन को बेचने का काम किया है. इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ता भी इस बार आजसू को समर्थन देंगे. उन्होंने कहा कि अगर मुझे एक बार जनता मौका देती है तो पिछले 15 सालों में जो विकास नहीं हुआ पांच सालों में आप सबों के सामने करके दिखा दूंगा.

मैंने ट्रिब्यूनल कोर्ट का गठन करवाया : चंद्रप्रकाश

गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि आजसू पार्टी सिर्फ विकास के लिए जानी जाती है. उन्होंने कहा कि बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र की जनता 15 सालों से गुंडागर्दी से जूझ रही है. कहा कि हमने लोकसभा में विस्थापन के मुद्दे को उठाया और ट्रिब्यूनल कोर्ट का गठन करवाया. सभा को गोमिया विधायक डॉ लंबोदर महतो, हुसैनाबाद के पूर्व विधायक कुशवाहा शिव पूजन मेहता, केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत, शहीद दर्जनों कार्यकर्ताओं ने संबोधित किया.

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से हुए शामिल :

मौके पर पार्टी के केंद्रीय सचिव विजय साहू, मुखिया अनिकेत कुमार नायक, नागेश्वर तूरी, संगीता बारला, विकास राणा, संदीप कुशवाहा, कामेश्वर महतो, राजा खान, लीलाधान साव, बिनोद महतो, दिलीप दांगी, गौतम वर्मा, बैजनाथ महतो, गंगाधर महतो, मनोज दांगी, उपेंद्र महतो, वीरेंद्र प्रसाद, रामचंद्र साव, रवि राम, विनोद राम, राज मेहता सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें