25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Madhubani News. पूजा पंडाल में बिजली का उपयोग करने को देना होगा आवेदन

दुर्गा पूजा के लिए सभी जगह मूर्ति निर्माण का काम शुरू हो गया है. पूजा में सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर पूजा समिति के सदस्यों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है.

Madhubani News. मधुबनी. दुर्गा पूजा के लिए सभी जगह मूर्ति निर्माण का काम शुरू हो गया है. पूजा में सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर पूजा समिति के सदस्यों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. पूजा में बिजली का उपयोग करने के लिए बिजली विभाग ने तत्काल कनेक्शन देने का निर्णय लिया है. जिसके लिए विभाग ने 27 सितंबर से काउंटर खोलने का निर्णय लिया है. बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता मो. अरमान ने कहा है कि दुर्गा पूजा के अवसर पर पंडाल सहित मंदिर में बिजली उपयोग करने के लिए विभाग द्वारा तत्काल कनेक्शन दिया जाएगा. समिति के सदस्यों को कनेक्शन लेने के लिए बिजली कार्यालय में आवेदन जमा करना होगा. समिति के सदस्यों को खपत के अनुसार बिजली का कनेक्शन लेने की सुविधा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि एक किलो वाट से पांच किलो वाट तक कनेक्शन दिया जाएगा. एक किलो वाट के लिए प्रतिदिन दो सौ रुपये समिति के सदस्यों को देना पड़ेगा. अगर किसी पूजा समिति के सदस्यों को दस दिन के कनेक्शन के लिए आवेदन देना होगा. साथ ही समिति के सदस्यों को पहले दो हजार राशि कैश काउंटर पर जमा करना होगा. इसी क्रम में दो किलो वाट से पांच किलो वाट तक के लिए राशि पहले जमा करना होगा. अगर कोई बिना कनेक्शन के बिजली का उपयोग करेगा तो निर्धारित दर से दो गुनी राशि दंड के रूप में लिया जाएगा. कनेक्शन लेने के लिए समिति के पैड पर आवेदन करना अनिवार्य है. बिना पैड पर आवेदन करने पर जांच के बाद ही कनेक्शन दिया जाएगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें