28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Odisha News: बीजद ने मंगलवार को छह घंटे भुवनेश्वर बंद का आह्वान किया

Odisha News: बीजू जनता दल ने पुलिस हिरासत में सेना के अधिकारी और उसकी मंगेतर पर हमले के विरोध में मंगलवार को भुवनेश्वर बंद का आह्वान किया है और लोगों से सहयोग मांगा है.

Odisha News: ओडिशा में विपक्षी बीजू जनता दल (बीजद) ने पुलिस हिरासत में सेना के एक अधिकारी और उसकी मंगेतर के साथ कथित मारपीट के विरोध में मंगलवार को भुवनेश्वर बंद का आह्वान किया है. बीजद विधायक अरुण कुमार साहू ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह बंद मंगलवार सुबह छह बजे से दोपहर तक छह घंटे की अवधि के लिये होगा. बीजद उपाध्यक्ष देवी प्रसाद मिश्रा ने कहा कि हमारी पार्टी के अध्यक्ष नवीन पटनायक इस घटना से स्तब्ध हैं. हिरासत में यातना और यौन उत्पीड़न की घटना ने ओडिशा को शर्मसार कर दिया है. पुलिस की बर्बरता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को तेज करने के लिए बंद का आयोजन किया जायेगा. काफी चर्चा के बाद हमने भुवनेश्वर में छह घंटे के बंद का आह्वान करने का फैसला किया है. श्री मिश्र ने बताया कि मंगलवार को राजधानी और आस-पास के इलाकों में बंद रहेगा. छह घंटे का बंद सुबह छह बजे से शुरू होगा. बीजू जनता दल भरतपुर पुलिस की बर्बरता की घटना की कड़ी निंदा करता है और हम जनता से बंद को समर्थन देने का अनुरोध करते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा 100 दिन पूरे होने पर उत्सव मना रही है और कार्यक्रम आयोजित कर 15 सितंबर की रात भरतपुर थाना में हुई घटना को दबाने की कोशिश कर रही है. 100 दिन की इस सरकार में राज्यपाल के बेटे ने राज्य के एक अधिकारी पर जानलेवा हमला किया. 100 दिन पूरे होने पर भरतपुर की घटना भी हुई.

नवीन पटनायक ने की थी एसआइटी जांच की मांग

इससे पूर्व बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक ने शुक्रवार को इस मामले की अदालत की निगरानी में एसआइटी जांच और न्यायिक जांच की मांग की. बीजद ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को संबोधित एक ज्ञापन भी सौंपा है और उनसे इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है. सेना के अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ कथित रूप से उस समय मारपीट की गयी जब वे रोड रेज की एक घटना में उत्पीड़न के बाद शिकायत दर्ज कराने भरतपुर पुलिस थाने गये थे. सेना के अधिकारी की मंगेतर ने दावा किया कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जाने के बाद उसका यौन शोषण किया गया. जबकि पुलिस ने आरोप लगाया कि महिला ने ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया. महिला ने यह भी आरोप लगाया कि सेना अधिकारी को अवैध रूप से हिरासत में लिया गया और उसे प्रताड़ित किया गया.

कांग्रेस से संभावित गठबंधन को लेकर बीजद सांसद की टिप्पणी पर विवाद

ओडिशा में कांग्रेस से संभावित गठबंधन को लेकर बीजू जनता दल (बीजद) के सांसद देवाशीष सामंतराय के बयान पर विवाद होने के बाद पार्टी ने रविवार को सफाई दी कि यह उनकी (सामंतराय की) निजी राय है. कांग्रेस ने जहां ऐसे गठबंधन की संभावनाओं से इनकार किया, वहीं सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि बीजद ‘दिन में सपने देख रही है’. बीजद सांसद का अपनी पार्टी और कांग्रेस के बीच संभावित गठबंधन के बारे में बोलते हुए एक वीडियो व्यापक रूप से प्रसारित होने के बाद, सामंतराय ने कहा कि यह उनकी निजी राय है. भाजपा ने इस साल जून में ओडिशा में बीजद के 24 साल के शासन को समाप्त करते हुए अपनी सरकार बनायी थी. बीजद उपाध्यक्ष देवी प्रसाद मिश्रा ने कहा कि लोग चाहते हैं कि पार्टी विपक्ष की भूमिका निभाये. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि बीजद जनता के फैसले का सम्मान करता है. देवाशीष सामंतराय द्वारा की गयी टिप्पणी उनका व्यक्तिगत विचार है और पार्टी के रुख को प्रतिबिंबित नहीं करती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें