31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाढ़ पीड़ित इलाकों में लोगों की सेवा के लिए 35 मेडिकल टीम

पश्चिम मेदिनीपुर जिले के कई इलाके बाढ़ की चपेट में होने के कारण बाढ़ पीड़ित इलाकों में जिला प्रशासन की ओर से 35 मेडिकल टीम तैनात की गयी है, जो बाढ़ प्रभावित इलाकों में फंसे लोगों का इलाज करते हुए उनमें दवा वितरण कर रहे हैं.

पश्चिम मेदिनीपुर

खड़गपुर. पश्चिम मेदिनीपुर जिले के कई इलाके बाढ़ की चपेट में होने के कारण बाढ़ पीड़ित इलाकों में जिला प्रशासन की ओर से 35 मेडिकल टीम तैनात की गयी है, जो बाढ़ प्रभावित इलाकों में फंसे लोगों का इलाज करते हुए उनमें दवा वितरण कर रहे हैं.

पश्चिम मेदिनीपुर जिला स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थ्य अधिकारी सौमोशंकर सारंगी ने बताया कि जिले के घाटाल, डेबरा और केशपुर के कई इलाके जलमग्न हैं. पानी में फंसे लोग अस्पताल और स्वास्थ्य केंदों में नहीं पहुंच पा रहे हैं. पानी की चपेट में आकर कहीं बीमार ना हो जायें, इसलिए जिले की विभिन्न इलाकों में 35 मेडिकल टीमों को तैनात किया गया है, जो पीड़ित और जरुरतमंद लोगों को मेडिकल सेवा दे रहे हैं. इससे पहले इलाकों में बीस मेडिकल टीम काम कर रही थी, जिसे बढ़ाकर पैंतीस कर दी गयी है, ताकि पीड़ित लोगों को समय पर उपचार और दवा मिल सके.

बाढ़ के पानी में डूबने से तीन वर्षीय बच्चे की मौत

पश्चिम मेदिनीपुर जिले के केशपुर के चकझोंकी इलाके में बाढ़ के पानी में डूब जाने से तीन वर्षीय एक बालक की मौत हो गयी. केशपुर के कई इलाके पानी की चपेट में हैं. तीन वर्षीय बालक अपने घर के पास जलमग्न इलाके में खेल रहा था. इस दौरान उसका पांव फिसल गया. वह पानी में डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गयी. कुछ दिनों पहले केशपुर के जगन्नाथपुर इलाके में भी पानी में डूबकर एक बच्चे की मौत हुई थी.

सांसद ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

हल्दिया. पांसकुड़ा के भी कई इलाके बाढ़ से प्रभावित हैं. रविवार को तमलुक के सांसद व भाजपा नेता अभिजीत गांगुली ने बाढ़ प्रभावित पांसकुड़ा के देरियाचक गांव का दौरा किया. वहां के निवासियों से बातचीत की और मौजूदा समस्याओं को जाना. उन्होंने प्रभावित लोगों का यथासंभव सहायता करने का आश्वासन भी दिया है. गांगुली के दौरे के दौरान तमलुक के पूर्व सांसद दिव्येंदु अधिकारी भी उनके साथ मौजूद थे. पत्रकारों से बातचीत में श्री गांगुली ने कहा कि पांसकुड़ा के ज्यादातर इलाकों में निकासी व्यवस्था की बेहाल स्थिति है. स्थिति में सुधार के लिए वह अपनी पूरी कोशिश करेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें