28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DHANBAD NEWS : सीजीएल परीक्षा. दूसरे दिन 28054 अभ्यर्थियों की जगह 19464 ने दी परीक्षा

साढ़े 11 घंटे इंटरनेट बंद होने से लोगों को हुई परेशानी. दुकानदारों ने वाइफाइ का पासवर्ड देकर लिया भुगतान

झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (जेजीजीएलसीसीइ) – 2023 की परीक्षा दूसरे दिन रविवार को जिले के सभी 74 केंद्रों पर कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गयी. उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी माधवी मिश्रा ने बताया कि दूसरे दिन अभ्यर्थियों की उपस्थिति पहले दिन से बेहतर रही. दूसरे दिन 28054 अभ्यर्थियों में 19464 अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मलित हुए. पहली और दूसरी पाली में 19464 तथा तृतीय पाली में 19440 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी. किसी भी सेंटर से कदाचार करने, विधि व्यवस्था या किसी अन्य समस्या से संबंधित कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है. सभी सेंटरों पर परीक्षा के गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षा संचालित किया गया. परीक्षा को सुचारू रूप से संपन्न करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से दूसरे दिन भी 74 मजिस्ट्रेट, 82 सेंटर ऑब्जर्वर, 41 पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट, आठ फ्लाइंग स्क्वॉड के अलावा 540 से अधिक जवान व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी थी. परीक्षा प्रारंभ होने से पूर्व सभी अभ्यर्थियों की मेटल डिटेक्टर से अच्छे से तलाशी ली गयी. इसके बाद फोटो का मिलान कर बायोमेट्रिक अटेंडेंस लिया गया. सभी केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये थे.

एसओपी का पालन कर ट्रेजरी में पहुंचा दी गयी उत्तर पुस्तिका :

सभी सेंटरों पर परीक्षा की गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षा संचालित की गयी. शाम पांच बजे परीक्षा संपन्न होने के बाद सभी केंद्रों से आयोग की एसओपी के अनुसार उत्तर पुस्तिका लेकर वाहन से ट्रेजरी पहुंचा दिया गया. ट्रेजरी में एडीएम लॉ एंड ऑर्डर हेमा प्रसाद, विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी जियाउल अंसारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी निशु कुमारी के नेतृत्व में राजीव चौधरी, रखला चंद्र मंडल, राहुल सिंह, अमित रजक, आदित्य कुमार, विकास कुमार सिंह, मनोज राय, राजीव कौशिक, वकील कुम्हार, शंकर कुमार आदि ने सुबह 5:30 बजे से प्रश्नपत्रों का वितरण व परीक्षा संपन्न होने के बाद सेंटर से पहुंचने वाली उत्तर पुस्तिका रिसीव किया.

परेशान रहे ग्राहक, दुकानदारों ने वाइफाइ का पासवर्ड दे लिया भुगतान :

झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर दूसरे दिन भी साढ़े 11 घंटे इंटरनेट बंद रहने से जिले में कई बाधित हुए. लोग ना तो ऑनलाइन पेमेंट कर पाये और ना ही ऑनलाइन कोई आवेदन कर पाये. कैश लेकर घर से नहीं निकले लोगों को काफी परेशानी हुई. हालांकि कई दुकानों पर दुकानदारों ने ग्राहकों को वाइफाइ का पासवर्ड देकर पैसे का लेन-देन किया.

पंप पर पेट्रोलियम की बिक्री पर असर :

इंटरनेट बंद होने की वजह से पेट्रोल पंपों पर पेट्रोलियम की बिक्री भी प्रभावित हुई. अन्य दिनों की अपेक्षा काफी कम लोग पेट्रोल व डीजल लेने पहुंचे. अधिकतर ने नकद भुगतान किया. कुछ ने ही पंप के वाइफाइ का इस्तेमाल कर पेमेंट किया.

मोबाइल नेटवर्क कंपनियों को कोसते रहे दुकानदार :

इंटरनेट बंद होने का असर दुकानों की बिक्री पर पड़ा. दुकानदार मोबाइल नेटवर्क कंपनियों को कोसते नजर आये. दुकानदारों का कहना था कि कई ग्राहक बिना खरीददारी के लौट गये, तो कुछ ने जान-पहचान का हवाला देकर उधार में खरीदारी की. .

ऑनलाइन खाना ऑर्डर नहीं कर पा रहे थे लोग :

दिन भर इंटरनेट सेवा बंद रहने से लोग ऑनलाइन खाना ऑर्डर नहीं कर पाये. इससे भी लोगों को परेशानी हुई.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें